Press "Enter" to skip to content

थोड़ी शालीनता, अति आत्मविश्वास यही कर सकता है: रवि शास्त्री

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इंदौर में तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों नौ विकेट से मिली हार के लिए रोहित शर्मा एंड कंपनी की आलोचना की है और कहा है कि यह हार एक छोटी सी वजह से आई है। थोड़ी शालीनता और अति आत्मविश्वास।

टेस्ट के पहले दिन, भारत ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए चुने जाने के बाद पहले सत्र में सात विकेट खो दिए, क्योंकि मैथ्यू कुह्नमैन ने अपना पहला पांच विकेट लेने के लिए दौड़ लगाई। जैसा कि वे अल्प 76 के लिए आउट हुए थे।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा 76 रन की बढ़त लेने के बाद, भारत पर आउट हो गया दूसरी पारी में। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 59 को छोड़कर, कोई भी बल्लेबाज आगे नहीं आया क्योंकि नाथन लियोन ने आठ विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को का लक्ष्य दिया। , जिसे उन्होंने 03 में पीछा किया। 5 ओवर शुक्रवार।

“यह वही है जो थोड़ी शालीनता, थोड़ा अति आत्मविश्वास कर सकता है जहाँ आप चीजों को लेते हैं, आप गार्ड को छोड़ देते हैं और यह खेल आपको नीचे लाएगा। मुझे लगता है कि यह एक था इन सभी चीजों का संयोजन जब आप वास्तव में पहली पारी में अपना दिमाग लगाते हैं, खेले गए कुछ शॉट्स देखें, इन परिस्थितियों में कोशिश करने और हावी होने के लिए कुछ अति-उत्सुकता देखें। आप पीछे मुड़कर देखें, एक या दो कदम पीछे हटें विश्लेषण करें,” शास्त्री ने मैच समाप्त होने के बाद हवा में कहा।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने सोचा कि भारतीय टीम में खिलाड़ी पक्ष में अपनी स्थिति के लिए खेल रहे थे। “टीम में बदलाव भी। केएल राहुल बाहर हो गए। उनमें से कुछ चीजें थोड़ी अस्थिर करने वाली हो सकती हैं, खिलाड़ी अपने स्थान के लिए खेल रहे हैं और उनके मौके एक अलग मानसिकता बना सकते हैं।

हेडन भी सलामी बल्लेबाज की सराहना कर रहे थे। ट्रेविस हेड, जिन्होंने 22 के लिए 76 के पीछा में नॉट आउट 49 बनाया ऑस्ट्रेलिया। “यह अविश्वसनीय है कि जब आप उस दृष्टिकोण और इरादे को दिखाते हैं तो क्या होता है। वह मानसिकता में समायोजन और दो ओवर के भीतर 03 रन (और) धमाकेदार होते हैं। यह वास्तव में बहुत अच्छी बल्लेबाजी थी।”

“यह ट्रैविस हेड के बारे में कहा जा सकता है। उन्हें पहले टेस्ट से बाहर कर दिया गया था, लेकिन दूसरे टेस्ट से पेट में आग लग गई, जिसके लिए ऑस्ट्रेलियाई जाने जाते हैं। परिस्थितियों के बावजूद अपने वजन से अधिक पंच करना।”

“ट्रैविस हेड कितना अच्छा खिलाड़ी है। वह विश्व क्रिकेट में असली ताकतों में से एक बन रहा है। गति में एक उल्लेखनीय बदलाव। शानदार लड़ाई और उन्होंने दिखाया है कि वे क्या कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया को दिल्ली में बाहर कर दिया गया था … लाजर की तरह, अब वे उभरे हैं। 9 मार्च से अहमदाबाद में शुरू हो रही सीरीज के लिए। “एक टेस्ट जाने के साथ उस ड्रेसिंग रूम में विश्वास की भावना होगी।”

–आईएएनएस

एनआर/बीएसके

(बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और तस्वीर पर फिर से काम किया जा सकता है, बाकी सामग्री सिंडिकेट फीड से स्वत: उत्पन्न होती है .)

बिजनेस स्टैंडर्ड प्रीमियम एक्सक्लूसिव स्टोरीज, क्यूरेटेड न्यूजलेटर्स, 163 की सदस्यता लें वर्षों का अभिलेखागार, ई-पेपर, और बहुत कुछ!

2023 प्रथम प्रकाशित: शुक्र, मार्च 03 2023। : 22 आईएसटी

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.