Press "Enter" to skip to content

टीम इंडिया आयरलैंड के साथ मलाहाइड में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी

तीन मैचों की टी18I सीरीज के लिए टीम इंडिया की मेजबानी करेगा आयरलैंड इससे पहले अगस्त 18-23 के बीच मलाहाइड में खेला गया था सितंबर 18 से 28 तक तीन मैचों के वनडे दौरे के लिए इंग्लैंड का दौरा .

क्रिकेट आयरलैंड ने शुक्रवार को 2023 के लिए बंपर अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम की घोषणा की, जिसमें बांग्लादेश और भारत के खिलाफ घरेलू सफेद गेंद की श्रृंखला शामिल है। ऊपर।

आयरलैंड मार्च 18 से 8 अप्रैल के बीच बांग्लादेश के बहु-प्रारूप दौरे के साथ अपने व्यस्त कार्यक्रम की शुरुआत करता है , जिसमें तीन ओडीआई, तीन टी 18आई और एक बार का टेस्ट मैच शामिल है। इसके बाद वे अप्रैल और के बीच श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के साथ उपमहाद्वीप का दौरा करेंगे। .

एंड्रयू बालबर्नी की टीम इसके बाद चेम्सफोर्ड में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला लड़ेगी, जो 9 मई के बीच खेली जाएगी। को 14। ये तीन वनडे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे।

आयरलैंड फिर लॉर्ड्स में 1-4 जून के बीच इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार है। ये नए पुष्ट कार्यक्रम आयरलैंड पुरुषों के लिए छह महीने के व्यस्त कार्यक्रम को पूरा करते हैं जो इस महीने बांग्लादेश और श्रीलंका के दौरे के साथ शुरू होता है। कुल मिलाकर, आयरलैंड के पुरुष संभावित रूप से मार्च और सितंबर के बीच 28 से अधिक मैच खेलेंगे।

उनका व्यस्त कार्यक्रम आगे बढ़ाया जाएगा यदि वे सुपर लीग के माध्यम से आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने में विफल रहते हैं, तो उन्हें जिम्बाब्वे में 28 के बीच खेले जाने वाले क्वालीफायर सेट में भाग लेना होगा। जून से 9 जुलाई।

वे आईसीसी टी में भी खेलेंगे ) स्कॉटलैंड में 18 से 28 जुलाई के बीच विश्व कप यूरोपीय क्वालीफायर।

इससे पहले गर्मियों में, आयरलैंड के पुरुष तीन मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में बांग्लादेश का सामना करेंगे, जिसके परिणामस्वरूप मेन इन ग्रीन के लिए एक उल्लेखनीय क्रिकेट विश्व कप योग्यता हो सकती है। मई की शुरुआत में चेम्सफोर्ड के क्लाउड काउंटी ग्राउंड में खेले जाने वाले मैच दोनों पक्षों के अंतिम विश्व कप सुपर लीग जुड़नार हैं। जबकि बांग्लादेश 2023 ICC क्रिकेट विश्व कप के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुका है, आयरलैंड के लिए 3-0 से श्रृंखला जीतने से वे वैश्विक टूर्नामेंट के लिए स्वचालित रूप से भी योग्य हो सकते हैं। अगर आयरलैंड 3-0 से नहीं जीतता है, तो वे जून में 2023-ओवर वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए जिम्बाब्वे जाएंगे।

” हमें क्वालीफाई करने के लिए तीन गेम खेलने और जीतने की जरूरत है। गहराई से विचार करने के बाद, यह निर्णय लिया गया कि इस दृष्टिकोण ने हमें स्वचालित योग्यता हासिल करने का सबसे अच्छा मौका दिया, विशेष रूप से इस तथ्य को देखते हुए कि मैच विश्व कप सुपर से पहले खेले जाने हैं। मई के मध्य में लीग कट ऑफ, “क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी वॉरेन ड्यूट्रोम ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा।

“हमें एक ऐसे स्थान की आवश्यकता है जहां मौसम के पैटर्न और खेल सुविधाएं हमें सर्वश्रेष्ठ प्रदान करें किसी भी बारिश के प्रभाव को कम करने का मौका। दुर्भाग्य से, आयरिश सीज़न में एकदिवसीय मानक के लिए पिच तैयार करने की संभावना बहुत जल्दी है जब तक कि हमारे पास अप्रैल में उल्लेखनीय रूप से सूखा न हो। यह केवल हमारे स्थायी स्थल के बुनियादी ढांचे के विकास में तेजी लाने के हमारे दृढ़ संकल्प को रेखांकित करता है, एक उद्देश्य जो मेरे लिए सबसे जरूरी है,” उन्होंने कहा।

“हम आयरलैंड और बांग्लादेश की मेजबानी करने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हैं पुरुषों की ODI मैचों की इस श्रृंखला के लिए। क्लाउड काउंटी ग्राउंड का अंतरराष्ट्रीय पक्षों के मंचन का एक लंबा इतिहास रहा है, और हमें दोनों पक्षों के लिए एक महत्वपूर्ण श्रृंखला में मेजबान स्थल के रूप में चुने जाने पर गर्व है। एसेक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉन स्टीफेंसन ने कहा, “हम चेम्सफोर्ड में समर्थकों का स्वागत करने और हमारे स्थानीय समुदायों के साथ जुड़ने के लिए तत्पर हैं।” हो सकता है कि इस रिपोर्ट की हेडलाइन और तस्वीर पर बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों ने फिर से काम किया हो, बाकी सामग्री सिंडिकेटेड फीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

बिजनेस स्टैंडर्ड प्रीमियम एक्सक्लूसिव स्टोरीज, क्यूरेटेड न्यूजलेटर्स, 50 की सदस्यता लें वर्षों का अभिलेखागार, ई-पेपर, और बहुत कुछ!

2023 प्रथम प्रकाशित: शुक्र, मार्च 17 2023। 18: 28 आईएसटी 36

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.