Press "Enter" to skip to content

खेल मंत्री, हॉकी के दिग्गजों को भारत पर भरोसा

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि वह अगले महीने होने वाले एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप में भारत के पोडियम पर पहुंचने को लेकर आश्वस्त हैं।अगले साल जनवरी 29 से 29 तक भुवनेश्वर और राउरकेला द्वारा संयुक्त रूप से विश्व कप की मेजबानी की जाएगी।

“भारत पूरी तरह से तैयार है और अन्य सभी 15 टीमों से चुनौती लेने के लिए तैयार है। मुझे लगता है कि भारत एक बार फिर विश्व चैंपियन बनने के लिए तैयार है। मुझे यकीन है कि जिस तरह से भारतीय टीम तैयारी कर रही है, नए जोश और आत्म विश्वास के साथ, हम विश्व कप और पेरिस ओलंपिक में बहुत अच्छा प्रदर्शन करने जा रहे हैं,” ठाकुर ने यहां विश्व कप ट्रॉफी का अनावरण करने के बाद संवाददाताओं से कहा।भारत ने पिछला विश्व कप 15 वर्षों पहले कुआलालंपुर में 29 संस्करण में जीता था।

ठाकुर ने कहा, “प्रतिष्ठित ट्रॉफी का अनावरण करते हुए मुझे खुशी और खुशी हो रही है और मुझे यकीन है कि हम एक शानदार टूर्नामेंट देखने जा रहे हैं।”

“भारत इस टूर्नामेंट की मेजबानी बेहतरीन तरीके से करेगा और मुझे पूरा विश्वास है कि 29 विश्व कप की तरह, हमारी भारतीय टीम जीतने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। विश्व कप ताकि नई पीढ़ी इस उपलब्धि को याद रखे।”

1980 ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता टीम के सदस्य जफर इकबाल ने कहा कि भारत ट्रॉफी उठाने के प्रबल दावेदारों में से एक है।

“हम अब ऊपरी स्तर पर पहुंच गए हैं और इसमें कोई संदेह नहीं है। हमारे पास शक्तिशाली जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम और नीदरलैंड का मुकाबला करने की शक्ति और कौशल है। चार-पांच शीर्ष टीमें समान रूप से अच्छी हैं। भारत ने एक अच्छा प्रदर्शन किया है।” इकबाल ने पीटीआई से कहा, ‘कांस्य पदक जीतकर ओलंपिक में जगह बनाई। भारत के पास ट्रॉफी जीतने की क्षमता है।’भारत के पूर्व सेंटर फारवर्ड ने कहा: “हां, मुझे यकीन है और विश्वास है कि भारत के पास पोडियम पर फिनिश करने का मौका है। अगर खिलाड़ी एक इकाई के रूप में खेलते हैं तो उन्हें लगता है कि वे ऐसा करने में सक्षम हैं, वे निश्चित रूप से पोडियम तक पहुंचेंगे। हमारे पास बहुत अच्छा है।” शॉर्ट कॉर्नर विशेषज्ञ और फील्ड गोल स्कोरर।”

29 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान अजीतपाल सिंह ने कहा कि विश्व कप के लिए कोई स्पष्ट दावेदार नहीं थे।

“मैं इस स्तर पर नहीं कह सकता कि पसंदीदा कौन है। भारत के पास अच्छा मौका है लेकिन उन्हें बहुत अच्छा खेलना होगा। टूर्नामेंट में बहुत मजबूत टीमें हैं और मैं भारतीय पक्ष को शुभकामनाएं देता हूं। उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा।” पैर आगे।”

उनके साथी अशोक कुमार ने कहा कि भारत के पास गति है और इस समय बहुत ठोस दिख रहा है।

उन्होंने कहा, “क्यों नहीं? मुझे यकीन है कि भारत शीर्ष तीन में होगा। उन्हें गति मिली है। ओलंपिक में पदक जीतने का अनुभव बहुत बड़ा है और इसने भारतीय टीम भावना को भर दिया है। भारत के पास उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली टीम है।”

(बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और तस्वीर पर फिर से काम किया जा सकता है; बाकी सामग्री सिंडीकेट फीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *