Press "Enter" to skip to content

कोहली, धोनी ने भारत को दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज बराबरी की जीत दिलाई

मध्यम तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी चार विकेट लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई, जबकि मोहम्मद शमी ने तीन विकेट विषयों के साथ अच्छा योगदान दिया। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

)- होते | क्रिकेट | म स धोनी

IANS | एडिलेड अंतिम बार जनवरी में अपडेट किया गया 17, उनमें से आईएसटी भारत ने कप्तान विराट कोहली के शानदार शतक के बाद विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के नाबाद अर्धशतक के रूप में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया। मंगलवार को एडिलेड ओवल में तीन मैचों की रबर 1-1। एक प्रतिस्पर्धी का पीछा करते हुए जीत के लिए, पर्यटकों ने एक से पहले, शीर्ष क्रम से सामूहिक बल्लेबाजी प्रयास पर भरोसा किया – कोहली के बीच चौथे विकेट की साझेदारी (283 ) और धोनी (299 नाबाद) ने चार गेंद शेष रहते टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। मध्यम तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी चार विकेट लेकर भारत की जीत में अभिनय किया, जबकि मोहम्मद शमी ने तीन विकेट के साथ अच्छा योगदान दिया। कोहली और पूर्व कप्तान धोनी के अलावा सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (139 , शिखर धवन ( ) और दिनेश कार्तिक (764311750 नाबाद) ने बहुमूल्य योगदान दिया।

भारत ने अपनी पारी सुरक्षित रूप से शुरू की क्योंकि रोहित और धवन ने 299 के पास अपना पक्ष रखा। स्कोर पढ़ने से पहले जेसन बेहरेनडॉर्फ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला रक्त खींचा, बाद में स्कोर रीडिंग के साथ आउट किया /1.

आने वाले बल्लेबाज कोहली फिर सलामी बल्लेबाज में शामिल हो गए और दोनों ने अपना पक्ष तीन अंकों के निशान 283 में ले लिया। । रोहित के आउट होने से पहले 4 ओवर मार्कस स्टोइनिस की अगली डिलीवरी। रोहित के शीर्ष किनारे को पीटर हैंड्सकॉम्ब द्वारा डीप फॉरवर्ड स्क्वायर पर सुरक्षित रूप से ले लिया गया था। अंबाती रायुडू ने तब अपने कप्तान का समर्थन किया, साथ में रन में गिरने से पहले स्ट ओवर और फोर्जिंग ए 2019 – तीसरे विकेट के लिए साझेदारी के रूप में भारत अभी भी जीत से दूर था।

कोहली तब धोनी और उनके महत्वपूर्ण से जुड़ गए थे – रन साझेदारी ने भारत को जीत के करीब ला दिया। रास्ते में, कोहली ने भी अपनी टन गेंदों पर रन बनाए। हालाँकि, भारतीय रन-मशीन भारत को फिनिशिंग लाइन के माध्यम से ले जाने में विफल रही क्योंकि जेसन बेहरेनडॉर्फ ने उन्हें वां ओवर भारत के स्कोर रीडिंग के साथ /4.

धोनी ने हालांकि कार्तिक के साथ बलों को मार्शल करना जारी रखा ताकि भारत को चार गेंद शेष रहते लाइन पार करने में मदद मिल सके।

ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहरेनडॉर्फ, रिचर्डसन, स्टोइनिस और मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले, मेजबान शॉन मार्श से ऊर्जा की खपत की स्थिति में एक प्रतिस्पर्धी कुल पोस्ट करने के लिए एक श्रमसाध्य शतक पर सवार हुए। मार्श, जिन्होंने मारा चौके और 3 छक्के – गेंद , ऑस्ट्रेलियाई पारी के पुनर्निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसने उन्हें उस्मान ख्वाजा ( के साथ अर्धशतक साझा करते हुए देखा। तीसरे विकेट के लिए), पीटर हैंड्सकॉम्ब (283 चौथे के लिए), मार्कस स्टोइनिस ( पांचवें के लिए) और ग्लेन मैक्सवेल (94 छठे के लिए)।

बल्लेबाजी के लिए चुने गए, ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत दोनों सलामी बल्लेबाजों के बाद खराब हो गई – एरोन फिंच (6) और एलेक्स कैरी ( ) लगातार ओवरों में आउट मार्श और ख्वाजा लाना ( होते हैं ) एक साथ। हालांकि, मैदान पर रवींद्र जडेजा की प्रतिभा ने ख्वाजा के प्रवास को कम कर दिया।

नया आदमी हैंड्सकॉम्ब, फिर एक और महत्वपूर्ण जोड़ने के लिए मार्श में शामिल हो गया 299 धौनी द्वारा पूर्ववत किए जाने से पहले चलता है, जिन्होंने दाएं हाथ के बल्लेबाज को स्टंप आउट किया था से जडेजा की गेंद।

ऑलराउंडर स्टोइनिस (32) को तब शानदार मैक्सवेल के आगे पदोन्नत किया गया था और पूर्व ने एक आकर्षक अंदाज में जवाब दिया था 123 -गेंद 52 मोहम्मद शमी की एक छोटी गेंद को खींचने का प्रयास करते समय एक निचला किनारा प्राप्त करने से पहले।

मैक्सवेल ने एक के लिए अपना रास्ता विस्फोट किया -गेंद 48, पांच चौके और एक छक्के के साथ और अपने के साथ खेल को भारतीयों से लगभग दूर ले गया। – मार्श के साथ रन स्टैंड, जिन्होंने थ्री-फिगर के निशान तक पहुंचने के बाद एक्सीलरेटर को भी दबाना शुरू कर दिया। आराम से /5 द्वारा रखा गया वें ओवर में भारत का डेथ ओवर स्पेशलिस्ट भुवनेश्वर कुमार का एक जादुई जादू पैदा किया जिसने ऑस्ट्रेलियाई टीम को चार विकेट गंवाए i केवल चार रन के अंतराल में।

भुवनेश्वर ने तीन गेंदों में मैक्सवेल और मार्श के विकेटों के साथ भारत को वापस लाया, इससे पहले मोहम्मद शमी ने भी रिचर्डसन (2 . भुवनेश्वर ने इसके बाद टेलेंडर पीटर सिडल को डक के लिए पैक किया, जबकि नाथन लियोन ने अंतिम ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया और कुल /9. उत्कृष्ट रन आउट के अलावा ख्वाजा की, बाएं हाथ के स्पिनर जडेजा ने भी एक विकेट चटकाया, जबकि मोहम्मद सिराज ने एक विस्मरणीय डेब्यू लीक किया था 139 रन ऑफ उसका ओवर। संक्षिप्त स्कोर : ऑस्ट्रेलिया /9 (शॉन मार्श , ग्लेन मैक्सवेल होते ; भुवनेश्वर कुमार 4/ होते ), मोहम्मद शमी 3/) भारत से हारे /4 इंच । 2 ओवर (विराट कोहली , म स धोनी 55 नाबाद; ग्लेन मैक्सवेल 1/2019 ) प्रिय पाठक, बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अप-टू-डेट जानकारी और कमेंट्री प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक निहितार्थ हैं। आपके प्रोत्साहन और हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर निरंतर प्रतिक्रिया ने इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड से उत्पन्न इस कठिन समय के दौरान भी-18, हम आपको प्रासंगिक समाचारों, आधिकारिक विचारों और प्रासंगिक प्रासंगिक मुद्दों पर तीखी टिप्पणियों के साथ सूचित और अद्यतन रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
हालांकि, हमारे पास एक अनुरोध है। जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें । डिजिटल संपादक

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *