Press "Enter" to skip to content

ओलंपियन दिलीप तिर्की निर्विरोध चुने गए हॉकी इंडिया के नए अध्यक्ष

दिलीप टिर्की हॉकी इंडिया के नए अध्यक्ष चुने गए। फोटो: @DilipTirkey भारत के पूर्व कप्तान दिलीप तिर्की, जो हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद के लिए सबसे आगे थे, शुक्रवार को शीर्ष पद के लिए निर्विरोध चुने गए।

हॉकी इंडिया के चुनाव 1 अक्टूबर को होने वाले थे, लेकिन परिणाम पहले ही घोषित कर दिए गए थे क्योंकि किसी भी पद के लिए कोई प्रतियोगी नहीं था, जिससे मौजूदा उम्मीदवारों के निर्विरोध चुने जाने का मार्ग प्रशस्त हो गया। संघ का संविधान। उत्तर प्रदेश हॉकी प्रमुख राकेश कत्याल और हॉकी झारखंड के भोला नाथ सिंह, जो अध्यक्ष पद के लिए मैदान में थे, के बाद तिर्की चुने गए, शुक्रवार को अपना नामांकन वापस ले लिया।

भोला नाथ को महासचिव के रूप में निर्विरोध चुना गया है।

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने टिर्की और उनकी टीम की नियुक्तियों को मंजूरी दे दी है। एक पत्र में, एफआईएच ने कहा कि जब किसी पद के लिए चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की संख्या पदों की संख्या के बराबर या उससे कम है, तो उन्हें हॉकी इंडिया की वेबसाइट पर चुनाव उप-नियमों के अनुसार निर्विरोध निर्वाचित माना जाएगा। . “इसलिए, हमें यह देखकर प्रसन्नता हो रही है कि हॉकी इंडिया के कार्यकारी बोर्ड को हॉकी इंडिया की वेबसाइट पर डाला गया है और सभी पदों के लिए पदों का चुनाव सर्वसम्मति से हुआ है, “यह कहा।

खेल के शासी निकाय ने तीन सदस्यीय प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रयासों की सराहना की, जिसमें न्यायमूर्ति अनिल आर दवे शामिल थे, चुनाव प्रक्रिया को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए एसवाई कुरैशी और जफर इकबाल। हम डॉ दिलीप तिर्की, भोला नाथ सिंह और शेखर जे मनोहरन को बधाई देते हैं और उनके साथ मिलकर काम करने की आशा करते हैं। और कहा कि वह भारतीय हॉकी को अगले स्तर पर ले जाने की दिशा में काम करेंगे।

“मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि भारतीय हॉकी नई ऊंचाइयों तक पहुंचे।” भोला नाथ ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए अपना नामांकन वापस लेने का फैसला किया ताकि टिर्की जैसे महान खिलाड़ी को शासन करने में सक्षम बनाया जा सके। “मैंने दिलीप टिर्की के साथ उचित परामर्श के बाद वापस ले लिया। वह एक लीजेंड हैं और हमने भारतीय हॉकी की भलाई के लिए संयुक्त रूप से काम करने का फैसला किया है। हमारा उद्देश्य भारत को फिर से ओलंपिक स्वर्ण जीतते देखना है,” भोला नाथ ने पीटीआई को बताया।

“हम जमीनी स्तर पर खेल के विकास की दिशा में भी काम करेंगे और घरेलू हॉकी को मजबूत बनाएंगे।” हॉकी इंडिया के अन्य गैर-प्रतियोगी सदस्य हैं असीमा अली ( हॉकी जम्मू और कश्मीर के उपाध्यक्ष, कर्नाटक के एसवीएस सुब्रमण्य गुप्ता (उपाध्यक्ष), तमिलनाडु के सेकर जे मनोहरन (कोषाध्यक्ष), हॉकी राजस्थान की आरती सिंह (संयुक्त सचिव) और हॉकी हरियाणा के सुनील मलिक (संयुक्त सचिव) की हॉकी इकाई।

पांच कार्यकारी बोर्ड के सदस्य अरुण कुमार सारस्वत (हॉकी राजस्थान), आश्रिता लकड़ा (हॉकी झारखंड), गुरप्रीत कौर (दिल्ली हॉकी), वी सुनील कुमार (केरल) हैं। हॉकी) और तपन कुमार दास (असम हॉकी)। सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।) बिजनेस स्टैंडर्ड प्रीमियम की सदस्यता लें विशेष कहानियां, क्यूरेटेड न्यूजलेटर, वर्षों के अभिलेखागार, ई-पेपर, और बहुत कुछ! पहले प्रकाशित: शुक्र, सितंबर । 19: 26 आईएसटी 3252866584

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *