Press "Enter" to skip to content

ऐसी जगह पर नहीं जहां मैं बाहर जाऊंगा और किसी को गलत साबित करूंगा: विराट कोहली

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथे टेस्ट के दौरान विराट कोहली और रवींद्र जड़ेजा। फोटो: बीसीसीआई

भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, जिन्होंने धैर्य के साथ टेस्ट में अपने शतक का सूखा खत्म किया 186 यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, सोमवार को उन्होंने कहा कि वह “ऐसी जगह पर नहीं हैं जहां मैं बाहर जाऊंगा और किसी को गलत साबित करूंगा।”

कोहली अपने टेस्ट शतक नंबर को हासिल करने के लिए तीन साल से अधिक का दर्दनाक इंतजार करना पड़ा, इस दस्तक ने भारत को शतक पूरा करने में मदद की 480 ड्रॉ चौथे और अंतिम गेम में ऑस्ट्रेलिया के 480 के जवाब में।

“एक खिलाड़ी के रूप में मेरी खुद से जो उम्मीदें हैं, वे मेरे लिए अधिक महत्वपूर्ण हैं,” कोहली ने खिलाड़ी चुने जाने के बाद आधिकारिक प्रसारक से कहा। मैच।

“मैं अभी उस स्थिति में नहीं हूं जहां जाकर मैं किसी को गलत साबित कर सकूं। मुझे यह भी बताना होगा कि क्यों मैं मैदान पर हूं,” कोहली, जिनके पास अब 60 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं, ने कहा।

“मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में मैं अपनी गति और टेम्पलेट के साथ खेलने में सक्षम नहीं था जिसके साथ मैंने पिछले कुछ समय से खेला है 03 पिछले कुछ समय से। तो यही एक चीज थी जो मैं करने की कोशिश कर रहा था। मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं नागपुर में पहली पारी से वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था।”

कोहली ने स्वीकार किया कि वह टेस्ट प्रारूप में अपने आप में नहीं थे इसलिए उन्हें खुद को और अधिक मेहनत करनी पड़ी। कोहली ने अपनी पारी में 364 गेंदों का सामना किया और केवल 28 रन बाउंड्रीज़ में बनाए।

यह एक जानबूझकर की गई चाल थी क्योंकि श्रेयस अय्यर के पीठ की चोट के कारण हटने के बाद भारत की एकादश में एक बल्लेबाज कम था।

“हमने श्रेयस को चोट के कारण खो दिया और बल्लेबाज कम थे। इसलिए, हमने समय खेलने का फैसला किया। हमने लंबी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित किया।

“हमने टीम के लिए यथासंभव लंबे समय तक बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान केंद्रित किया। मैंने कुछ समय तक ऐसा किया लेकिन उस क्षमता के अनुरूप नहीं जैसा मैंने पहले किया था।

“उस दृष्टिकोण से मैं निराश था लेकिन वहां वहां विश्वास था कि मैं अच्छा खेल रहा हूं और अगर मुझे अच्छे विकेट पर मौका मिला तो मैं बड़ा प्रदर्शन कर सकता हूं,” उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

(इस रिपोर्ट की केवल हेडलाइन और तस्वीर पर बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा दोबारा काम किया गया होगा; बाकी सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से ऑटो-जेनरेट की गई है।)

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.