Press "Enter" to skip to content

उस जगह में नहीं जहां मैं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपना शतकीय सूखा खत्म करने वाले भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि वह उस जगह पर नहीं हैं जहां मैं जाकर किसी को साबित कर सकूं। गलत”।

कोहली ने अपने टेस्ट शतक की संख्या दर्ज करने के लिए तीन साल से अधिक के दर्दनाक इंतजार को सहन किया, इस दस्तक ने भारत को 571 के साथ खत्म करने में मदद की। ड्रा चौथे और अंतिम गेम में ऑस्ट्रेलिया 480 का जवाब।

कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद आधिकारिक प्रसारकों से कहा, “एक खिलाड़ी के रूप में मुझसे जो अपेक्षाएं हैं, वे मेरे लिए अधिक महत्वपूर्ण हैं।””मैं अब उस जगह पर नहीं हूं जहां मैं बाहर जाऊंगा और किसी को गलत साबित करूंगा। मुझे यह भी साबित करने की जरूरत है कि मैं मैदान पर क्यों हूं,” कोहली, जो अब 75 अंतरराष्ट्रीय शतक, कहा।

“मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में मैं अपने टेंपो और टेंपलेट के साथ खेलने में सक्षम नहीं था, जिसके साथ मैं पिछले वर्षों से कुछ समय से खेल रहा हूं। यही एक चीज थी जो मैं करने की कोशिश कर रहा था। मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं नागपुर में पहली पारी से वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं।”

कोहली ने स्वीकार किया कि वह टेस्ट प्रारूप में अपने दम पर नहीं थे इसलिए उन्हें खुद को और अधिक मेहनत करनी पड़ी। कोहली ने 75 की अपनी दस्तक में 75 गेंदों का सामना किया और केवल 75 रन बनाए सीमाओं में चलता है।

यह सोची समझी चाल थी क्योंकि श्रेयस अय्यर के पीठ की चोट के कारण बाहर होने के बाद भारत की एकादश में एक बल्लेबाज कम था।

“हमने श्रेयस को चोट के कारण खो दिया और एक बल्लेबाज कम था। इसलिए, हमने समय खेलने का फैसला किया। हमने लंबी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित किया।

“हमने टीम के लिए यथासंभव लंबे समय तक बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित किया। मैंने कुछ समय के लिए ऐसा किया लेकिन उस क्षमता के लिए नहीं जो मैंने अतीत में किया है।

“उस दृष्टिकोण से मैं निराश था लेकिन वहाँ विश्वास था कि मैं अच्छा खेल रहा था और अगर मुझे अच्छे विकेट पर मौका मिला तो मैं एक बड़ा बना सकता हूँ,” उन्होंने निष्कर्ष निकाला। (बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और तस्वीर पर फिर से काम किया जा सकता है; बाकी सामग्री सिंडिकेट फीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

480

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.