Press "Enter" to skip to content

उत्तर प्रदेश ने महाराष्ट्र को पछाड़ा, राष्ट्रीय खेलों में पुरुषों की एंट्री

उत्तर प्रदेश ने सोमवार को यहां ध्यानचंद स्टेडियम में 36 वें राष्ट्रीय खेलों के पुरुष हॉकी फाइनल में प्रवेश करने के लिए टाई-ब्रेकर में महाराष्ट्र से बेहतर प्रदर्शन किया।

एक गहरी लड़ाई के बाद, टीमें निर्धारित समय के अंत में 3-3 से बराबरी पर थीं, उत्तर प्रदेश के लिए सुमित, सुनील यादव और मनीष यादव और महाराष्ट्र के लिए अनिकेत गुरव (2) और सैय्यद नियाज रहीम स्कोर कर रहे थे।

शूटआउट में महाराष्ट्र के लिए दर्शन गावकर और युवराज वाल्मीकि ने स्कोर किया जबकि यूपी के लिए राजकुमार पाल और राहुल कुमार राजभर ने टाई-ब्रेकर के बाद भी 2-2 का स्कोर बनाया।

आगामी आकस्मिक मृत्यु में, भारतीय कैंपर ललित कुमार उपाध्याय ने महाराष्ट्र के प्रताप शिंदे के असफल होने के बाद उत्तर प्रदेश के लिए स्कोर किया, जिससे उन्हें अंतिम 6-5 से जीत मिली।

महाराष्ट्र न केवल कागज पर बल्कि मैदान पर भी बेहतर दिख रहा है। लेकिन उत्तर प्रदेश ने प्रभावित किया जब मैच को अंत तक जीवित रखना सबसे महत्वपूर्ण था।

महाराष्ट्र ने एक सकारात्मक नोट पर अपनी खोज शुरू की, प्रतिद्वंद्वी गढ़ को बार-बार धमकी दी। युवराज वाल्मीकि ने चतुराई से अग्रिम पंक्ति का नेतृत्व किया और इस प्रक्रिया में मैच का पहला पेनल्टी कार्नर अर्जित किया। लेकिन वे नेट खोजने में असफल रहे।

उत्तर प्रदेश की रक्षा पंक्ति अक्सर अस्त-व्यस्त रही, लेकिन वे किसी तरह किसी भी महत्वपूर्ण क्षति को टालने में सफल रहे।

दूसरे क्वार्टर में उत्तर प्रदेश अपनी मर्जी से महाराष्ट्र पर हमला करते हुए अपने पाले में आ गया। उन्होंने जल्द ही अपना पहला कार्नर अर्जित किया और वन-अप जाने के लिए पहला गोल भी किया।

तीसरा क्वार्टर सबसे रोमांचक था, जिसमें चार गोल आने थे, जिसमें उत्तर प्रदेश ने दो बार और महाराष्ट्र ने एक बार बढ़त बनाई।

हालांकि, महाराष्ट्र ने स्कोर बराबर करने के लिए संघर्ष किया और इसे टाई-ब्रेकर तक ले गया। किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया, हालांकि टाई-ब्रेकर में।

–आईएएनएस

akm/

(बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और तस्वीर पर फिर से काम किया जा सकता है; बाकी सामग्री सिंडीकेट फीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *