Press "Enter" to skip to content

उत्तर प्रदेश ने महाराष्ट्र को हराकर राष्ट्रीय खेलों में प्रवेश किया

किरकिरा उत्तर प्रदेश ने सोमवार को यहां ध्यानचंद स्टेडियम में 36 वें राष्ट्रीय खेलों के पुरुष हॉकी फाइनल में प्रवेश करने के लिए टाई-ब्रेकर में महाराष्ट्र को हरा दिया।

एक गहरी लड़ाई के बाद, टीमों को विनियमन समय के अंत में 3-3 से बंद कर दिया गया, सुमित, सुनील यादव और मनीष यादव ने उत्तर प्रदेश के लिए और अनिकेत गुरव (2) और सैयद नियाज रहीम ने महाराष्ट्र के लिए स्कोर किया।

महाराष्ट्र के लिए शूटआउट में दर्शन गावकर और युवराज वाल्मीकि ने गोल किए, जबकि यूपी के लिए राजकुमार पाल और राहुल कुमार राजभर ने टाई-ब्रेकर के बाद भी 2-2 से बराबरी कर ली।

आगामी आकस्मिक मृत्यु में, भारतीय टूरिस्ट ललित कुमार उपाध्याय ने महाराष्ट्र के प्रताप शिंदे के विफल होने के बाद यूपी के लिए गोल किया, जिससे उन्हें अंतिम 6-5 से जीत मिली।

न केवल कागज पर बल्कि मैदान पर भी महाराष्ट्र बेहतर टीम दिखी। लेकिन उत्तर प्रदेश ने तब प्रभावित किया जब मैच को अंत तक जिंदा रखना सबसे ज्यादा जरूरी था।

महाराष्ट्र ने एक सकारात्मक नोट पर अपनी खोज शुरू की, प्रतिद्वंद्वी गढ़ को बार-बार धमकी दी। युवराज वाल्मीकि ने चतुराई से अग्रिम पंक्ति का नेतृत्व किया, और इस प्रक्रिया में मैच का पहला पेनल्टी कार्नर अर्जित किया। लेकिन वे जाल खोजने में असफल रहे।

उत्तर प्रदेश की रक्षा अक्सर चौकस रहती थी लेकिन वे किसी भी तरह से किसी भी महत्वपूर्ण क्षति को टालने में सफल रहे।

दूसरी तिमाही में, उत्तर प्रदेश ने अपनी मर्जी से महाराष्ट्र पर हमला किया। उन्होंने जल्द ही अपना पहला कोना अर्जित कर लिया और यहां तक ​​कि एक-अप जाने के लिए पहला गोल भी किया।

तीसरा क्वार्टर सबसे रोमांचक था, जिसमें चार गोल हुए, जिसमें उत्तर प्रदेश ने दो बार और महाराष्ट्र ने एक बार गोल किया।

हालाँकि, महाराष्ट्र ने स्कोर को बराबर करने और टाई-ब्रेकर तक ले जाने के लिए संघर्ष किया। किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया, हालांकि टाई-ब्रेकर में।

–आईएएनएस

akm/(इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और चित्र पर बिजनेस स्टैंडर्ड स्टाफ द्वारा फिर से काम किया गया हो सकता है; शेष सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *