Press "Enter" to skip to content

अमेरिकी आइकन के बाद फेडरर ने अगासी को दिया जवाब

रोजर फेडरर ने पेशेवर टेनिस से संन्यास की घोषणा की अवैध ईमेल

हम आपके साइन-अप का उपयोग आपकी सहमति के अनुसार सामग्री प्रदान करने और आपके बारे में हमारी समझ को बेहतर बनाने के लिए करते हैं। इसमें हमारी समझ के आधार पर हमारे और तीसरे पक्ष के विज्ञापन शामिल हो सकते हैं। आप किसी भी समय सदस्यता समाप्त कर सकते हैं। अधिक जानकारी रोजर फेडरर ने अमेरिकी द्वारा एक मार्मिक संदेश भेजे जाने के बाद आंद्रे अगासी को धन्यवाद दिया है 41-साल – सेवानिवृत्त होने के अपने फैसले के बाद। स्विस उस्ताद अगले हफ्ते लेवर कप के बाद टेनिस छोड़ देंगे, अपने शानदार करियर के बाद 1663406049035 ग्रैंड स्लैम खिताब और अनगिनत अन्य जीत। यह एक युग के अंत का प्रतीक है, जिसमें खेल अपने सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक को याद करने के लिए तैयार है। फेडरर ने गुरुवार को पुष्टि की कि वह सेवानिवृत्त होंगे, के साथ) – वर्षीय ने स्वीकार किया कि हाल के वर्षों में चोट के मुद्दों के कारण फिर से खेलना मुश्किल होगा। उसके बाद घोषणा, अतीत और वर्तमान के कई महान टेनिस खिलाड़ियों ने स्विस उस्ताद को संदेश भेजे हैं। फेडरर ने कहा: “आपके खेल और भावना ने हमें सिखाया कि कितना सुंदर टेनिस खेला जा सकता है, @RogerFederer। ” हर पल जो आपने साझा किया है, उसने हम सभी को बेहतर बना दिया है बंद। धन्यवाद, आरएफ। ” और फेडरर ने ट्विटर पर अब प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा: “बहुत मायने रखता है आंद्रे, हमारे मैचों से प्यार करता था और आपको याद करता था।”

फेडरर और अगासी का सामना हुआ बार, स्विस स्टार के विजयी होने के साथ उन आठ शोडाउन में। नवीनतम फुटबॉल समाचार चाहते हैं? यहां

रोजर फेडरर ने घोषणा की है कि वह की उम्र में टेनिस छोड़ रहे हैं (छवि: गेट्टी)

वह पहली बार बंद हॉर्न में अमेरिकी से हार गया, अगासी ने बेसल में 6-3, 6-2 से जीत दर्ज की 1663406054543 इनडोर कालीन पर। अगासी वास्तव में आगे बढ़े निम्नलिखित दो मुकाबलों में भी जीत हासिल करें, जो ) तथा 2002 यूएस ओपन और मियामी मास्टर्स में क्रमशः। फिर भी फेडरर ने उसके बाद हर मैच जीता , यूएस ओपन के फाइनल में में आखिरी बार होने के साथ। 1663406049035 गिर ग्रैंड स्लैम खिताब वह अपने करियर पर दावा करने में सक्षम था।

फेडरर पहली बार विंबलडन में आए 1663406054597 , जहां उन्होंने इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज करने के लिए मार्क फिलिपोसिस को सीधे सेटों में हराया। वह है वर्षों में राजधानी में सात और खिताब जीतने के लिए आगे बढ़े, जिसमें कोई भी पुरुष खिलाड़ी अपने आंकड़ों को बेहतर बनाने में सक्षम नहीं था।

) रोजर फेडरर ने जवाब दिया है अमेरिकी के सेवानिवृत्ति संदेश के बाद आंद्रे अगासी को (छवि: गेट्टी) फेडरर ने ऑस्ट्रेलिया में छह बार, साथ ही साथ संयुक्त राज्य अमेरिका में पांच बार जीत हासिल की है।

और वह में फ्रेंच ओपन जीतने में सक्षम था , स्पेन के साथ प्रतियोगिता के राफेल नडाल के प्रभुत्व को समाप्त करने के लिए उस वर्ष चोट से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा। अपने में सेवानिवृत्ति का बयान, इस बीच, फेडरर ने टेनिस छोड़ने के अपने फैसले पर प्रकाश डाला – पिछली बार विंबलडन में आने की उम्मीद करते हुए। पता है, पिछले तीन वर्षों ने मुझे चोटों और सर्जरी के रूप में चुनौतियों का सामना किया है। “मैंने वापसी के लिए कड़ी मेहनत की है पूर्ण प्रतिस्पर्धी रूप में।

“लेकिन मैं अपने शरीर की क्षमताओं और सीमाओं को भी जानता हूं, और इसका संदेश मुझे हाल ही में स्पष्ट हुआ है।

रोजर फेडरर जीते उनके शानदार करियर के दौरान ग्रैंड स्लैम खिताब (छवि : GETTY)”मैं हूँ 41 साल पुराना। मैंने 1500 से अधिक मैच खेले हैं 24 वर्षों। “टेनिस ने मेरे साथ पहले की तुलना में अधिक उदारता से व्यवहार किया है, और अब मुझे यह पहचानना होगा कि मेरे प्रतिस्पर्धी करियर को समाप्त करने का समय कब है।”

और फेडरर ने अपने विरोधियों और प्रतिद्वंद्वियों को भी धन्यवाद दिया कि उन्होंने उन्हें आज के रूप में जाने जाने वाले दुर्जेय खिलाड़ी के रूप में आकार देने में मदद की। )“मैं कोर्ट पर अपने प्रतिस्पर्धियों को भी धन्यवाद देना चाहूंगा। मैं भाग्यशाली था कि मैंने इतने बड़े मैच खेले जिन्हें मैं कभी नहीं भूलूंगा। मैंने हमेशा खेल के इतिहास का सम्मान करने की पूरी कोशिश की। एक दूसरे को, और साथ में हम टेनिस को नए स्तरों पर ले गए।“सबसे ऊपर मुझे अपने अविश्वसनीय प्रशंसकों को विशेष धन्यवाद देना चाहिए।

“आप कभी नहीं जान पाएंगे कि आपने मुझे कितनी ताकत और विश्वास दिया है।” भरे हुए स्टेडियमों और अखाड़ों में घूमने का प्रेरक अहसास मेरे जीवन के सबसे बड़े रोमांचों में से एक रहा है।“आपके बिना, वे सफलताएं अकेलापन महसूस करती आनंद और ऊर्जा से भरे होने के बजाय।”

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *