Press "Enter" to skip to content

अनुष्का एक प्रेरणा हैं, उन्होंने बड़े पैमाने पर बलिदान दिया है: विराट कोहली

अनुष्का शर्मा द्वारा किए गए बलिदान बड़े पैमाने पर हैं, और वह एक बड़ी प्रेरणा रही हैं, भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के हालिया पॉडकास्ट में कहा। शर्मा और कोहली ने दिसंबर 2017 में शादी की थी।

“जिस तरह से चीजें पिछले दो सालों में रही हैं, हमारे पास हमारा बच्चा है और , एक माँ के रूप में, उसने जो त्याग किए हैं वह बड़े पैमाने पर हैं। उसे देखकर, मुझे एहसास हुआ कि मेरी जो भी समस्याएँ थीं, वे कुछ भी नहीं थीं। जहाँ तक अपेक्षाओं का सवाल है, जब तक आपका परिवार आपसे प्यार करता है कि आप कौन हैं, आप नहीं हैं अधिक उम्मीद करें क्योंकि यह बुनियादी आवश्यकता है, ”कोहली ने कहा।

“जब आप प्रेरणा की तलाश करते हैं, तो आप घर से शुरू करते हैं और जाहिर है, अनुष्का मेरे लिए एक बड़ी प्रेरणा रही है। मेरे जीवन का एक बिल्कुल अलग दृष्टिकोण था। जब आप किसी व्यक्ति के प्यार में पड़ जाते हैं , आप उन परिवर्तनों को अपने भीतर भी संसाधित करना शुरू करते हैं। जीवन के प्रति उनका दृष्टिकोण अलग था और इसने मुझे बेहतर के लिए बदलने और चीजों को स्वीकार करने के लिए प्रेरित किया,” उन्होंने कहा।

कोहली बोल रहे थे 10-एपिसोड आरसीबी पॉडकास्ट सीज़न 2 की पहली कड़ी में।

उन्होंने कहा कि शर्मा के अलावा, कोहली के मुश्किल दौर में सिर्फ एमएस धोनी ही उनके पास पहुंचे थे। इस पूरे समय में मेरे साथ और उन्होंने मुझे बहुत करीब से देखा है कि मैंने कैसा महसूस किया है, जिन चीजों से मैं गुजरा हूं, जिस तरह की चीजें हुई हैं… एकमात्र व्यक्ति जो मेरे बचपन के कोच और परिवार के अलावा… वास्तव में उन तक पहुंचता है मेरे लिए डी आउट एमएस धोनी रहे हैं,” उन्होंने कहा।

उन्होंने यह भी कहा कि वह और धोनी जीवन में समान परिस्थितियों से गुजरे हैं।

“उन्होंने मैंने अभी जो अनुभव किया है उसका अनुभव किया है। तो, यह केवल अनुभव से बाहर है, और उस समय उन भावनाओं को महसूस करना ही एकमात्र तरीका है जिससे आप वास्तव में दयालु हो सकते हैं और दूसरे व्यक्ति के प्रति समझ सकते हैं जो एक ही चीज़ से गुजर रहा है,” कोहली ने कहा।

कोहली 26 से आरसीबी के साथ हैं और 26 तक टीम के कप्तान बने उन्होंने 2021 में भूमिका से दूर कदम रखा। कोहली ने भारत और RCB के कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल को भी विस्तृत किया, खुद को कप्तानी से हटाकर एक वरिष्ठ खिलाड़ी की भूमिका में स्थानांतरित करने और संरक्षित करने की उनकी तीव्र इच्छा पर्यावरण।

बिजनेस स्टैंडर्ड प्रीमियम की सदस्यता लें विशेष कहानियां, क्यूरेटेड न्यूजलेटर, 10 वर्षों का अभिलेखागार, ई-पेपर, और बहुत कुछ!

प्रथम प्रकाशित: बुध, मार्च 2017। 11: 01 आईएसटी 2008

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.