Press "Enter" to skip to content

ममता भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने के लिए कांग्रेस से मतभेद खत्म करने को तैयार : पवार

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राष्ट्रीय हितों में कांग्रेस के साथ अपने मतभेदों को खत्म करने के लिए तैयार हैं, और से पहले विपक्षी दलों का गठबंधन बनाने के लिए एक साथ आने के लिए तैयार हैं। आम चुनाव।

पवार ने यहां संवाददाताओं से यह भी कहा कि उन्हें और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला सहित अन्य राज्यों के कुछ नेताओं को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा बनाने के लिए कांग्रेस से हाथ मिलाने से कोई गुरेज नहीं है। बीजेपी) अगले चुनाव में

पश्चिम बंगाल में स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने के बाद कांग्रेस के साथ टीएमसी सुप्रीमो के कथित मतभेदों के बारे में एक सवाल के जवाब में, पवार ने कहा, “ममता बनर्जी ने व्यक्तिगत रूप से कहा था कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय हितों में एक साथ आने और कांग्रेस के साथ काम करने के लिए तैयार है। सत्तारूढ़ भाजपा के सामने एक उचित चुनौती।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री के अनुसार, बनर्जी ने यह भी कहा है कि वह पश्चिम बंगाल राज्य चुनावों में कांग्रेस के साथ अपने अनुभव को भूलने के लिए तैयार थीं।

पश्चिम बंगाल चुनावों के दौरान, टीएमसी ने महसूस किया कि कांग्रेस और सीपीआई (एम) गठबंधन ने भाजपा को राज्य में अधिक सीटें जीतने में मदद की, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख ने कहा।

उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल के चुनावों के बाद टीएमसी की रैंक और फाइल कांग्रेस से बेहद निराश थी, लेकिन पार्टी प्रमुख ने अपने रुख में संशोधन किया।”

टीएमसी ने पिछले साल मई में पश्चिम बंगाल के चुनावों में भारी जीत हासिल की थी।

राष्ट्रीय स्तर पर एक राजनीतिक विकल्प प्रदान करने के लिए नीतीश कुमार और फारूक अब्दुल्ला के साथ अपनी चर्चा का विस्तार करते हुए उन्होंने कहा, “हमारी विस्तृत चर्चा समान विचारधारा वाले दलों के बीच सहयोग और समर्थन बढ़ाने के बारे में थी। कई दल हैं जो मतगणना की राय रखते हैं। कांग्रेस में मौजूदा भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के विकल्प की पेशकश करने के लिए। सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

2024

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *