Press "Enter" to skip to content

भारत को बांटने के लिए मशहूर है गांधी परिवार : राज्यवर्धन राठौर

अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए, राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि राजस्थान कांग्रेस के पास हर समय एक परिवार का समर्थन करने के अलावा और कोई जिम्मेदारी नहीं है विषय भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस | राज्यवर्धन राठौर एएनआई अंतिम बार सितंबर में अपडेट किया गया 14, 2020 : आईएसटी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कांग्रेस की भारत जोड़ी यात्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह एक ‘भारत तोड़ो यात्रा’ है क्योंकि राहुल गांधी अपनी यात्रा के दौरान भारत विरोधी लोगों से मिल रहे हैं। “गांधी परिवार भारत को विभाजित करने के लिए प्रसिद्ध है- चाहे वह जवाहरलाल हो नेहरू जिन्होंने कश्मीर में बदतर स्थिति पैदा की, इंदिरा गांधी जिन्होंने देश में आपातकाल लगाया या राजीव गांधी जिन्होंने सिख दंगों का नेतृत्व किया। वे केवल वोट बैंक की राजनीति करते हैं और उनकी इस्लामी सोच देश को तोड़ रही है,” राठौर ने कहा। अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि राजस्थान कांग्रेस के पास हर समय एक परिवार का समर्थन करने के अलावा कोई अन्य जिम्मेदारी नहीं है।

“राज्य में पार्टी एक परिवार को शुरू करने और फिर से शुरू करने में लगी हुई है? राज्य में महिला सुरक्षा, गांठदार बीमारी जैसे कई बड़े मुद्दे हैं, लेकिन सरकार इन मुद्दों पर ध्यान नहीं दे रही है राठौर ने कहा इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि पार्टी यात्रा को लेकर चिंतित क्यों है? क्या उनके पास कोई काम नहीं है?

“प्रधानमंत्री 2.5 लाख का चश्मा पहनते हैं, गृह मंत्री खुद रु का मफलर पहनते हैं , और अब भाजपा है एक टी-शर्ट का राजनीतिकरण करते हुए,” गहलोत ने कहा था।

राठौर ने आगे कहा, “राजस्थान आज दंगों का अड्डा बन गया है। राजस्थान में बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही हैं। गर्दन काटे जा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस के लिए ये छोटी-छोटी घटनाएं हैं और अगर किसी परिवार से सवाल पूछा जाए तो यह उनके लिए बहुत बड़ा मुद्दा बन जाता है।” कांग्रेस की यात्रा के बारे में बोलते हुए, राठौर ने कहा कि कांग्रेस देश को एकजुट करने का नाटक कर रही है। हिंदू समाज और आरएसएस के प्रति नफरत। कांग्रेस के भीतर फूट है, उन्हें पहले कांग्रेस को जोड़ने का काम करना चाहिए।’ उन्हें खारिज कर दिया। भारत लौट रहे हैं। भारत अब आर्थिक रूप से सबसे मजबूत देशों में से एक है।” चीन के कम्युनिस्ट। उन्होंने यह भी कहा कि गहलोत, पायलट और अन्य मंत्रियों के बीच संघर्ष राज्य पार्टी में एक आदमी के जहाज का एक उदाहरण है।

इससे पहले सोमवार को राजस्थान के युवा मामले और खेल राज्य मंत्री अशोक चंदना ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि वह पायलट से लड़ना नहीं चाहते। उन्होंने कहा, ‘अगर सचिन पायलट मुझ पर जूता फेंककर मुख्यमंत्री बनते हैं तो उन्हें जल्द बनाया जाना चाहिए क्योंकि आज मेरा लड़ने का मन नहीं है. जिस दिन मैं लड़ने आऊंगा, तब एक ही बचेगा और मुझे यह नहीं चाहिए।” मंत्री ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा। राजस्थान के पुष्कर में गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की अस्थि विसर्जन के अवसर पर एक कार्यक्रम के दौरान फेंके गए थे और हजारों लोग समुदाय द्वारा शक्ति प्रदर्शन में अंतिम सम्मान देने के लिए आए थे। (इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और चित्र पर बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा फिर से काम किया गया हो सकता है; शेष सामग्री स्वतः है- एक सिंडिकेटेड फ़ीड से उत्पन्न।) प्रिय पाठक, बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अद्यतन जानकारी और टिप्पणी प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक प्रभाव हैं। आपके प्रोत्साहन और हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर निरंतर प्रतिक्रिया ने इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड- से उत्पन्न इन कठिन समय के दौरान भी, हम आपको सूचित और विश्वसनीय रूप से अद्यतन रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रासंगिकता के सामयिक मुद्दों पर समाचार, आधिकारिक विचार और तीक्ष्ण टिप्पणी। हालांकि, हमारा एक अनुरोध है। जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें . डिजिटल संपादक

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *