Press "Enter" to skip to content

दिल्ली दौरे से पहले राजस्थान के सीएम गहलोत ने कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच अपनी दिल्ली यात्रा से पहले अचानक कदम उठाते हुए मंगलवार रात कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई है।

सत्तारूढ़ पार्टी के सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक दोपहर 10 मुख्यमंत्री के आवास पर शुरू होने वाली थी, वहां उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया गया था।

पार्टी के कुछ नेताओं का कहना है कि बैठक केवल चल रहे विधानसभा सत्र पर चर्चा करने के लिए है।

गहलोत बुधवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगे। फिर वह राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की कन्याकुमारी से कश्मीर भारत जोड़ी यात्रा में भाग लेने के लिए कोच्चि के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

कांग्रेस में संगठनात्मक चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया सितंबर 19 से शुरू होती है और सितंबर 30 पर समाप्त होगी, और गहलोत को कांग्रेस के शीर्ष दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद।

हालांकि, राजस्थान के मुख्यमंत्री ने अब तक इस बात से इनकार किया है कि वह एक उम्मीदवार हैं और उन्होंने कहा कि वह राहुल गांधी को चुनाव लड़ने के लिए मनाने की कोशिश करेंगे।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस पद के लिए गांधी के समर्थन में एक प्रस्ताव पारित करने का बीड़ा उठाया है, जिससे कई अन्य राज्यों में पार्टी इकाइयों से समर्थन की इसी तरह की अभिव्यक्ति हुई है।

पार्टी के शीर्ष पद के लिए चुनाव लड़ने के लिए तैयार दिख रहे शशि थरूर।

थरूर ने सोमवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और चुनाव लड़ने की इच्छा जताई। समझा जाता है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने थरूर को बता दिया था कि वह चुनावों में “तटस्थ” रहेंगी।

कुछ सूत्रों के अनुसार गहलोत को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के पक्ष में उम्मीदवार माना जाता है।

नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है और यदि आवश्यक हुआ तो चुनाव अक्टूबर 10 को होगा। परिणाम अक्टूबर 19 को जारी किए जाएंगे। सामग्री का एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होता है।)

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *