Press "Enter" to skip to content

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी उम्मीदवार के लिए कांग्रेस शुरू करेगी चर्चा

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस इस बार उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी दलों के संयुक्त उम्मीदवार को खोजने के लिए एक कदम आगे बढ़ाने के लिए तैयार है।

यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी दलों के उम्मीदवार हैं। कांग्रेस ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता मलिकार्जुन खड़गे को उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए एक उम्मीदवार का चयन करने के लिए विपक्षी दलों तक पहुंचने का काम सौंपा है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार इसके लिए जल्द ही एक बैठक बुलाई जाएगी, लेकिन अभी पार्टी विपक्ष से संभावित उम्मीदवारों की सूची बनाने के लिए आम सहमति बनाना चाहती है।

यह पूछे जाने पर कि क्या उम्मीदवार पार्टी से होगा, शीर्ष सूत्र ने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि उम्मीदवार पार्टी से ही होगा। यह किसी अन्य पार्टी से भी हो सकता है लेकिन पहली और सबसे महत्वपूर्ण शर्त सर्वसम्मति है।

यह पूछे जाने पर कि क्या विपक्ष के पास चुनाव लड़ने के लिए पर्याप्त संख्या है, इस घटनाक्रम से परिचित एक नेता ने कहा कि वे राजनीतिक लड़ाई लड़ना चाहते हैं क्योंकि लोकतंत्र में वॉकओवर नहीं दिया जा सकता। हालाँकि, कुछ विपक्षी दलों की राष्ट्रपति पद के बारे में अलग-अलग राय है क्योंकि इस पद के लिए NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू एक आदिवासी समुदाय से आती हैं और ऐसा लगता है कि वह कुछ क्षेत्रीय दलों से समर्थन प्राप्त करने में सफल होंगी, जबकि यशवंत सिन्हा विपक्षी दलों के उम्मीदवार हैं। जहां तक ​​चुनाव प्रचार का सवाल है, कड़ी चुनौती दी गई है।

उपराष्ट्रपति चुनाव के बाद के मामले में तस्वीर अलग हो सकती है। चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख जुलाई 19 है जबकि मतदान 6 अगस्त को होना है। अब तक एनडीए ने भी अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। उपरोक्त चुनाव के लिए।

6 अगस्त को होने वाले उप-राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन मंगलवार से शुरू हो गए हैं।चुनाव आयोग ने 6 अगस्त को होने वाले भारत के वें उपराष्ट्रपति के चुनाव की घोषणा की। ।

(इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और चित्र को बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा फिर से तैयार किया गया हो सकता है; शेष सामग्री स्वतः उत्पन्न होती है एक सिंडिकेटेड फ़ीड से।)

प्रिय पाठक,
बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अद्यतन जानकारी और टिप्पणी प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक प्रभाव हैं। हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर आपके प्रोत्साहन और निरंतर प्रतिक्रिया ने ही इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड से उत्पन्न इस कठिन समय के दौरान भी-19, हम आपको विश्वसनीय समाचारों, आधिकारिक विचारों और तीक्ष्ण टिप्पणियों से अवगत और अद्यतन रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रासंगिकता के सामयिक मुद्दों पर। हालांकि, हमारा एक अनुरोध है।

जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें।

डिजिटल संपादक

764311750 764311750

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.