Press "Enter" to skip to content

लाइव: एग्जिट पोल में यूपी में बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी; पंजाब में आम आदमी पार्टी का सफाया

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब आप के अध्यक्ष भगवंत मान के साथ, पंजाब विधानसभा से पहले एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जालंधर में चुनाव (फोटो: PTI)

एग्जिट पोल लाइव अपडेट: उत्तर प्रदेश चुनाव का सातवां और अंतिम चरण 2022 चल रहा है और आज शाम 6 बजे समाप्त होगा, जिससे पांच राज्यों में हुए इन भयंकर रूप से लड़े गए चुनावों से पर्दा हट जाएगा। उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के चुनावों के लिए एग्जिट पोल के नतीजे आज शाम 7 बजे से मतदान खत्म होने के बाद प्रसारित किए जाएंगे। मतों की गिनती मार्च 2022 को की जाएगी।
यूपी एग्जिट पोल : जबकि उत्तर प्रदेश में भाजपा ने व्यापक जनादेश के साथ जीत हासिल की। , यह चुनाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार पर एक जनमत संग्रह होने की उम्मीद है, जिनकी आलोचना की गई थी कि उन्होंने कोविड की दूसरी लहर से निपटने के लिए गंगा में तैरते शवों की छवियों के रूप में देश को झकझोर दिया था। जबकि राज्य में भाजपा के लिए मुख्य चुनौती अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी होने की उम्मीद है, प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व वाली कांग्रेस और मायावती की बहुजन समाज पार्टी भी दौड़ में हैं, जिनके समर्थक परिणामों को प्रभावित कर सकते हैं सीटें। उत्तर प्रदेश में अधिकांश लोग सामाजिक और धार्मिक आधार पर मतदान करते हैं, पार्टियों को एक से अधिक समूहों से से अधिक वोट शेयर हासिल करने के लिए अपील करने के लिए मजबूर करते हैं। प्रतिशत जो भारत की फर्स्ट-पास्ट-द-पोस्ट प्रणाली के तहत शानदार जीत दिला सकता है।
पंजाब एग्जिट पोल भविष्यवाणी : पंजाब में इस बार बहुकोणीय चुनाव देखने को मिला। कांग्रेस, भाजपा, आम आदमी पार्टी, पंजाब लोक कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी राज्य में सत्ता के लिए होड़ में प्रमुख राजनीतिक समूह हैं। ) इस बीच, AAP कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने के लिए आश्वस्त है। उत्तराखंड एग्जिट पोल परिणाम लाइव: उत्तराखंड में, विधानसभा चुनावों में मौजूदा भाजपा और उसके मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर होने की भविष्यवाणी की गई है। पहाड़ी राज्य में हमेशा दो पार्टियों के बीच एक करीबी मुकाबला देखा गया है, जो कुल वोटों का लगभग एक तिहाई हिस्सा है, जबकि एक तिहाई अन्य के लिए छोड़ देता है। राज्य के गठन के बाद से चार में से तीन विधानसभा चुनावों में ऐसा ही रहा है। गोवा एग्जिट पोल लाइव अपडेट : गोवा ने हाल के दिनों में अपने तूफानी चुनावों में से एक देखा। इस बात का कोई स्पष्ट संकेत नहीं है कि क्या कोई पार्टी के जादुई निशान को छू पाएगी। -सदस्य सभा। सत्ता विरोधी लहर के बीच, भाजपा तीसरे कार्यकाल की उम्मीद कर रही है, जबकि कांग्रेस खुद को फिर से संगठित करने में सक्षम है और अब भगवा पार्टी के लिए मुख्य चुनौती है। आप और टीएमसी की मौजूदगी ने वोटों के बंटवारे की धारणा पैदा की है। मणिपुर एग्जिट पोल भविष्यवाणी लाइव अपडेट: वहां से कांग्रेस-सीपीआई के अलावा कोई चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं हैं, परिणाम के दिन सत्ता संरचना का संतुलन देखा जा सकता है। इससे तय होगा कि कौन सरकार बनाता है और कौन मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठता है। एनपीपी, एनपीएफ और जेडी (यू), जो भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार का हिस्सा रहे हैं, ने बीरेन सिंह सरकार से असंतोष व्यक्त किया है। तीनों दलों ने दावा किया है कि वे “किंगमेकर की भूमिका निभाएंगे”। चुनाव हैं आज के चाणक्य, एबीपी-वोटर, न्यूज 18 जैसे निजी फर्मों और मीडिया संगठनों द्वारा संचालित, इंडिया टुडे-एक्सिस, टाइम्स नाउ-सीएनएक्स, न्यूजएक्स-नेता, रिपब्लिक-जन की बात, रिपब्लिक-सीवोटर, एबीपी-सीएसडीएस और चिंतामणि।
एग्जिट पोल के नतीजों के लिए बने रहें लाइव अपडेट सभी लाइव अपडेट को पकड़ें स्वयं नवीनीकरण

More from उत्तराखंडMore posts in उत्तराखंड »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *