Press "Enter" to skip to content

चुनाव परिणाम 2022: मोदी ने 5 में से 4 राज्यों में जीत के लिए भाजपा कैडर की सराहना की

नरेंद्र मोदी। फोटो: पीटीआई उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, यूपी, मणिपुर चुनाव परिणाम लाइव अपडेट: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में सत्ता बरकरार रखने के लिए पूरी तरह तैयार है। जबकि आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब में शानदार जीत हासिल की। आप पहली क्षेत्रीय पार्टी है जो नई दिल्ली के अलावा किसी अन्य राज्य में सरकार बनाएगी। उत्तर प्रदेश चुनाव परिणाम लाइव अपडेट:
उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार बहुमत की सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार, बीजेपी ओवर के नुकसान के बावजूद अपना वोट शेयर बढ़ाने में कामयाब रही सीटों की संख्या से।

भाजपा जीती थी सीटों में से जिसके द्वारा चुनाव लड़ा गया था 2017 असेंबल ly चुनाव और इसका वोट शेयर 2017 था।67 प्रतिशत। 9 बजे तक। दोपहर, भाजपा ने 216 सीटें जीती थीं और के वोट शेयर वाले अन्य भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार ।4 प्रतिशत।

इससे भाजपा को मिलने की उम्मीद है) इस बार जिन सीटों का नुकसान होगा 1646932567 सीटों की तुलना में सीटों की तुलना में, भले ही पार्टी के वोट शेयर में वृद्धि हुई हो . उत्तराखंड चुनाव परिणाम 2022 लाइव: भाजपा अब तक जीती है सुनकर उत्तराखंड में विधानसभा सीटें और दो और आगे, जबकि कांग्रेस उभरी है d 17 सीटों पर विजयी और दो पर बढ़त अधिक। बसपा के पास एक सीट है और वह एक सीट पर आगे है, जबकि निर्दलीय उम्मीदवारों को दो सीटें मिली हैं। हालांकि उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा है, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की संख्या लगभग घटती जा रही है 67 सीटें। इसने
सीटों पर सीटें जीती थीं। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव। दूसरी ओर कांग्रेस ने जीत दर्ज कर अपने प्रदर्शन में सुधार किया है। सीटें और दो और सीटों पर आगे। इसने 255 सीटों पर भाजपा के ऐतिहासिक स्कोर के मुकाबले कुल विधानसभा सीटों में से राज्य में। गोवा चुनाव परिणाम लाइव अपडेट: सत्ता विरोधी लहर पर काबू पाने के बाद बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। गोवा में 384 विधानसभा सीटें जीतकर, सिर्फ एक आधे रास्ते से शर्मीली, और राज्य में लगातार तीसरी बार अपनी सरकार बनाने के लिए क्षेत्रीय संगठन एमजीपी और तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन को सूचीबद्ध किया है। मणिपुर चुनाव परिणाम LIVE: उग्रवाद प्रभावित पूर्वोत्तर राज्य में भाजपा को स्पष्ट जीत मिली है। मणिपुर, 620 के एक सदन में सीटें उठा रहा है 7993। विपक्षी कांग्रेस अपने एक में अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन, 2017 चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी का दर्जा प्राप्त करने से केवल 5 सीटों पर सिमट गया था, हालांकि यह पूर्व तीन- कई बार मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह ने थौबल सीट से जीत हासिल की। जनता दल (यूनाइटेड) जिसने पिछले चुनाव में एक सीट नहीं जीती थी और नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ने छह-छह सीटें जीती थीं, जबकि नगा पीपुल्स फ्रंट को भी चुनाव आयोग के अनुसार रात नौ बजे तक पांच सीटें मिली थीं।
विधानसभा चुनाव परिणामों के लिए बने रहें लाइव अपडेट सभी लाइव अपडेट को पकड़ें स्वयं नवीनीकरण

More from उत्तराखंडMore posts in उत्तराखंड »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *