Press "Enter" to skip to content

भोपाल स्टेशन पर बनकर तैयार नई बिल्डिंग देखने पहुंचे डीआरएम बचे हुए कामों को जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

भोपाल स्टेशन पर बनकर तैयार नई बिल्डिंग देखने पहुंचे डीआरएम बचे हुए कामों को जल्द पूरा करने के दिए निर्देश
मंडल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय शनिवार को अचानक भोपाल रेलवे स्टेशन पहुंचे और उन्होंने यहां प्लेटफार्म नंबर एक पर बनकर तैयार नई बिल्डिंग का जायजा लिया। साथ ही स्टेशन परिसर की बेहतर साफ सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए और यात्री सुविधाओं को बनाए रखने की हिदायत अधीनस्थों को दी।

भोपाल स्टेशन के पुनर्विकास के तहत प्लेटफॉर्म नम्बर एक की तरफ निर्माणाधीन स्टेशन भवन का गहन निरक्षण कर निर्माण कार्यों की प्रगति का जायजा लिया एवं भवन में उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं के बारे में सम्बन्धित अधिकारियों से चर्चा की। स्टेशन बिल्डिंग तैयार है, साफ सफाई के कार्य प्रगति पर हैं, जिसे अतिशीघ्र खत्म करने के निर्देश दिए।

भोपाल स्टेशन पर बनकर तैयार नई बिल्डिंग देखने पहुंचे डीआरएम बचे हुए कामों को जल्द पूरा करने के दिए निर्देश प्लेटफॉर्म 06 की तरफ स्टेशन बिल्डिंग का निरीक्षण के दौरान डीआरएम नें यात्री प्रतीक्षालयों का निरीक्षण कर उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया और उसमें बेहतर सुधार के निर्देश मौके पर ही सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। इसके बाद डीआरएम ने निशातपुरा पहुंचकर वहां पर निर्माण किये जा रहे नया प्लेटफार्म, निर्माणाधीन स्टेशन भवन, अप्रोच रोड आदि कार्यों का निरीक्षण कर कार्य की प्रगति का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने प्लेटफॉर्म, एफओबी और अप्रोच रोड के शेष कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये।

निशातपुरा रनिंग रूम का निरीक्षण के दौरान रनिंग रूम में चल रहे नवीकरण कार्यों का जायजा लिया और उसे शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। इसके बाद डीआरएम ने निशातपुरा-संत हिरदाराम नगर रेल खण्ड पर लेवल क्रासिंग 252-ए एवं 252-बी (कैंची छोला क्रासिंग) पर पहुंचकर स्थल का मुआयना किया और वहां पर अंडर पास की ऊंचाई बढ़ाने के सम्बंध में अधिकारियों से विचार विमर्श किया।

More from मध्य प्रदेशMore posts in मध्य प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *