Press "Enter" to skip to content

चीन में कोविड लॉकडाउन के तहत निवासियों ने भोजन की कमी की शिकायत की: रिपोर्ट

प्रतिनिधि छवि (फोटो: रॉयटर्स) चीन भर में कोविड लॉकडाउन के तहत निवासी भोजन और आवश्यक वस्तुओं की कमी की शिकायत कर रहे हैं, मीडिया ने सोमवार को सूचना दी। बीबीसी का कहना है कि कम से कम 30 क्षेत्रों में लाखों लोगों को आंशिक या पूर्ण लॉकडाउन के तहत घर पर रहने का आदेश दिया गया है। “1657735528 दिन हो गए, हम आटा, चावल से बाहर हैं , अंडे। कुछ दिनों पहले से, हमारे पास बच्चों के लिए दूध खत्म हो गया है,” पश्चिमी शिनजियांग के एक निवासी ने कहा। अक्टूबर। चीन की शून्य-कोविद नीति में सख्त लॉकडाउन की आवश्यकता है, भले ही कुछ ही मामले सामने आए हों। सोमवार को, चीन ने रिकॉर्ड किया 640 पूरे देश में नए कोविद मामले, बीबीसी ने रिपोर्ट किया।

नीति ने नागरिकों से दुर्लभ सार्वजनिक असंतोष को प्रेरित किया है और यह भी है

झिंजियांग में, कजाकिस्तान के साथ सीमा के पास इली कजाख स्वायत्त प्रान्त में एक सप्ताह के लंबे लॉकडाउन ने हताश निवासियों को सोशल मीडिया पर मदद के लिए अपील करते देखा है, बीबीसी ने बताया . एक पोस्ट में एक उइगर व्यक्ति का वीडियो दिखाया गया है जो भावनाओं से लबरेज है, यह कहते हुए कि उसके तीन बच्चों ने तीन दिनों से कुछ नहीं खाया है। यिनी में एनजी सिटी, इली की राजधानी, भोजन, दवा और सैनिटरी पैड के लिए तत्काल अनुरोधों के साथ एक साझा ऑनलाइन दस्तावेज़ व्यापक रूप से परिचालित किया गया था।

“मेरे पास आपूर्ति खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं। मेरी पत्नी गर्भवती है और हमारे दो बच्चे हैं। हमारे पास गैस खत्म हो रही है। मेरी पत्नी को एक चिकित्सा जांच की आवश्यकता है,” एक अन्य निवासी ने कहा, बीबीसी ने बताया।

इस क्षेत्र में हान चीनी, कज़ाख और उइगर निवासियों की मिश्रित आबादी है।

इस महीने की शुरुआत में संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट ने चीन पर शिनजियांग में उइगर और अन्य मुख्य रूप से मुस्लिम अल्पसंख्यकों के खिलाफ “गंभीर मानवाधिकार उल्लंघन” का आरोप लगाया, बीबीसी ने बताया। अधिकार समूहों का कहना है कि एक मिलियन से अधिक उइगरों को उनकी इच्छा के विरुद्ध हिरासत में लिया गया था। बीजिंग का कहना है कि उसके शिविरों का नेटवर्क आतंकवाद से लड़ने के लिए एक उपकरण है।

दक्षिण-पश्चिमी गुइझोऊ प्रांत में, अधिकारियों ने प्रांतीय राजधानी गुइयांग के एक क्षेत्र को बिना बंद किए बंद कर दिया। चेतावनी, फंसे , 1657735528 घर के निवासी बिना किसी अवसर के तैयारी के। –IANS

san/ksk/ (इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और तस्वीर पर बिजनेस स्टैंडर्ड स्टाफ द्वारा फिर से काम किया गया हो सकता है; शेष सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

प्रिय पाठक,

बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अप-टू-डेट जानकारी और कमेंट्री प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक निहितार्थ हैं। आपके प्रोत्साहन और हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर निरंतर प्रतिक्रिया ने इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड से उत्पन्न इन कठिन समय के दौरान भी-, हम आपको सूचित और विश्वसनीय समाचारों से अपडेट रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रासंगिकता के सामयिक मुद्दों पर आधिकारिक विचार और तीक्ष्ण टिप्पणी। हालांकि, हमारा एक अनुरोध है। जब हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको और अधिक गुणवत्तापूर्ण सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें। डिजिटल संपादक पहली बार प्रकाशित: सोम, सितंबर 2022 2022 2022। 16: 30 आईएसटी 1657735528

More from राष्ट्रीयMore posts in राष्ट्रीय »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *