Press "Enter" to skip to content

ब्रॉडकास्टर लुईस मिनचिन कहते हैं:

रजोनिवृत्ति: Essity कुछ 1664899646505 प्रकट करता है सामान्य लक्षण अवैध ईमेल

हम आपके साइन-अप का उपयोग आपकी सहमति के अनुसार सामग्री प्रदान करने और आपके बारे में हमारी समझ को बेहतर बनाने के लिए करते हैं। इसमें हमारी समझ के आधार पर हमारे और तीसरे पक्ष के विज्ञापन शामिल हो सकते हैं। आप किसी भी समय सदस्यता समाप्त कर सकते हैं। अधिक जानकारी लुईस खर्च साल बीबीसी वन ब्रेकफास्ट की मेजबानी, बड़ी राजनीतिक हस्तियों का साक्षात्कार, लेकिन जब उसके हार्मोन डूब गए रजोनिवृत्ति के लिए, उसकी व्यावसायिकता प्रभावित हुई थी। “मुझे जेसीबी कारखाने के बाहर तत्कालीन चांसलर जॉर्ज ऑस्बॉर्न के साथ एक महत्वपूर्ण साक्षात्कार याद है,” उसने शुरू किया। “मैं जेसीबी को पत्र नहीं कह सका, यह बहुत शर्मनाक था। यह तब था जब [रजोनिवृत्ति] ने मेरे काम करने के तरीके को प्रभावित करना शुरू कर दिया था कि मुझे एहसास हुआ कि मुझे कुछ मदद मिलनी है।”

दो की सास – स्कारलेट और मिया के लिए – खुले तौर पर रजोनिवृत्ति के साथ अपने संघर्ष के बारे में बात की। “मुझे रात में पसीना आता है, कभी-कभी रात में दो से तीन बार, और अक्सर सप्ताह में पांच दिन,” उसने खुलासा किया।

” यह एक चमत्कार है कि मैं उठकर अपना काम करने में सक्षम हो गई! रजोनिवृत्ति का मुझ पर बहुत वास्तविक प्रभाव पड़ा, यह अविश्वसनीय रूप से शारीरिक था। मेरे दिल की धड़कनें, टिनिटस, सभी प्रकार के थे। ”

अब लुईस ने यूके स्लीप स्पेशलिस्ट वूलरूम के साथ मिलकर अपना मेनोपॉज और क्लीन स्लीप कैंपेन लॉन्च किया है। और पढ़ें: प्रोस्टेट कैंसर के शौचालय के संकेतों को नजरअंदाज करने से जीवित रहने की संभावना कम हो सकती है
% चेतावनी विशेषज्ञ लुईस हार्मोन में उतार-चढ़ाव से गहराई से प्रभावित था (छवि: गेट्टी)

वूलरूम द्वारा किए गए एक अध्ययन ने खुलासा किया कि महिलाओं को एक अच्छी रात की किप पाने के लिए कितनी देर तक जाना होगा।

साथ 74 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने अपनी खराब नींद के लिए रात के पसीने को जिम्मेदार ठहराया, वे ठंडा करने के लिए अत्यधिक उपाय करेंगे। तकनीक तकिए को फ्रीजर में रखने से लेकर, गीले मोजे पहनकर सोने तक, या फ्रोजन मटर के साथ सोने तक, अपने साथी को अलग कमरे में सोने के लिए कहने तक। सर्वेक्षण में,
उत्तरदाताओं का प्रतिशत रजोनिवृत्ति से गुजर रहे एनटीएस ने बताया कि वे बाधित नींद से पीड़ित थे। डॉन’ टी मिस
जब आप स्टैटिन लेते हैं तो रक्त का स्तर ‘बहुत अधिक’ हो सकता है [सलाह] ‘पीड़ा’ में आदमी दंत चिकित्सक की खोज के बाद दांत गिरने के रूप में [इनसाइट] आपकी आंखें आपके द्वारा छोड़े गए वर्षों में एक ‘खिड़की’ प्रदान करती हैं [इनसाइट]

प्रतिभागियों की गवाही “मैंने अपने पति को बिस्तर पर पुचकारना बंद कर दिया” से लेकर “मैंने इसका सहारा लिया” रसोई के फर्श पर सो रहा था, मैं बहुत गर्म था। स्वच्छ नींद विशेषज्ञ और वूलरूम के एमडी, क्रिस टैटरसाल ने कहा: “रजोनिवृत्ति के लक्षण स्पष्ट रूप से हैं लुईस और यूके के आसपास की महिलाओं पर गहरा प्रभाव पड़ रहा है।

“सौभाग्य से महिलाओं को पूर्व लेने की आवश्यकता नहीं हो सकती है रात में ठंडा रहने के लिए तकिए को फ्रीजर में रखना या अपने साथी को बिस्तर से बाहर लात मारना जैसे चरम उपाय। ऊन के तापमान को नियंत्रित करने वाले गुणों के कारण ऊन बिस्तर और नाइटवियर।” और पढ़ें: शौचालय के संकेतों को अनदेखा करना प्रोस्टेट कैंसर से बचने की संभावना कम हो सकती है % विशेषज्ञ को चेतावनी देता है ) 590 क्या आप सो जाने के लिए संघर्ष करते हैं? (छवि: एक्सप्रेस) वूलरूम ने लीड्स विश्वविद्यालय के साथ अग्रणी शोध किया, जिसमें पता चला कि ऊन के बिस्तर की अनुमति है पॉलिएस्टर की तुलना में प्रतिशत अधिक नमी संचरण।इसके अलावा, ऊन सक्षम प्रतिशत अधिक फेदर डुवेट्स की तुलना में नमी संचरण। इसका मतलब है कि ऊन नमी की एक बड़ी मात्रा को फैला सकता है, जिससे व्यक्ति सोते समय अधिक ठंडा महसूस कर सकता है।

क्रिस टैटर्सल ने कहा: “ऊन जैसे प्राकृतिक रेशों से बने बिस्तर और नाइटवियर चुनना रजोनिवृत्ति के लक्षणों को कम करने के लिए एक लाभकारी, दीर्घकालिक समाधान के रूप में कार्य कर सकता है। जैसे रात को पसीना और गर्म फ्लश।

लुईस को परेशानी थी सो रही थी जब वह रजोनिवृत्ति से गुजरी थी (छवि: लुईस हिचिन) “लीड्स विश्वविद्यालय के अध्ययन से पता चलता है कि ऊन की जादुई क्षमता शरीर से नमी को दूर करती है, जिससे आप सोते समय ठंडा रहते हैं।”

रात को पसीना और गर्म फ्लश रजोनिवृत्ति के एकमात्र लक्षण नहीं हैं जिनके बारे में पता होना चाहिए।एनएचएस के अनुसार, रजोनिवृत्ति योनि सूखापन, आवर्तक मूत्र पथ के संक्रमण और माइग्रेन का कारण बन सकती है। यदि आप लक्षणों से जूझ रहे हैं रजोनिवृत्ति के बारे में, सलाह के लिए अपने डॉक्टर से बात करें।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *