Press "Enter" to skip to content

फलों का रस हो सकता है A

Statins: दवा दिल के दौरे और स्ट्रोक को कैसे रोकती है अवैध ईमेल

हम आपके साइन-अप का उपयोग आपकी सहमति के अनुसार सामग्री प्रदान करने और आपके बारे में हमारी समझ को बेहतर बनाने के लिए करते हैं। इसमें हमारी समझ के आधार पर हमारे और तीसरे पक्ष के विज्ञापन शामिल हो सकते हैं। आप किसी भी समय सदस्यता समाप्त कर सकते हैं। अधिक जानकारी स्टेटिन्स के उत्पादन को कम करके हृदय रोग के खतरे को दूर करने में मदद कर सकते हैं जिगर के अंदर कोलेस्ट्रॉल। कोलेस्ट्रॉल कम करने वाली दवाओं ने निस्संदेह लाखों लोगों की जान बचाई है लेकिन उनके प्रभाव पूरी तरह से सौम्य नहीं हैं। स्टैटिन अंगूर के रस के साथ अच्छी तरह नहीं मिलते हैं। दोनों को मिलाना खतरनाक हो सकता है। हार्वर्ड हेल्थ बताते हैं: “दवाओं के कुछ वर्ग – विशेष रूप से स्टैटिन – मेटाबोलाइज्ड (टूटे हुए) होते हैं। आपकी आंतों में CYP3A नामक एक एंजाइम द्वारा, जो सामान्य रूप से आपके रक्तप्रवाह में प्रवेश करने वाली दवा की मात्रा को कम कर देता है। अपना काम करने से। नतीजतन, अधिक दवा अवशोषित हो जाती है, जिससे यह अधिक शक्तिशाली हो जाती है – कुछ मामलों में विषाक्त भी। ” यह ध्यान देने योग्य है कि सभी स्टैटिन अंगूर के रस से समान रूप से प्रभावित नहीं होते हैं, इसलिए अंगूर के प्रशंसक कम प्रभावित होने वाले स्टेटिन पर स्विच करना चाह सकते हैं।अंगूर के रस का सबसे बड़ा प्रभाव होता है निम्नलिखित स्टैटिन पर: एटोरवास्टेटिन लवस्टैटिन सिमवास्टेटिन। और पढ़ें: चेतावनी: एक ही फल रोजाना खाने वाली महिला ने खतरनाक रक्त के थक्के से अपना पैर लगभग खो दिया स्टैटिन: अंगूर के रस में फ़्यूरानोकौमरिन नामक यौगिक होते हैं जो स्टैटिन (छवि: गेट्टी इमेज) के साथ हस्तक्षेप करते हैं। वर्तमान में, स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर सलाह देते हैं कि यह सुरक्षित है अंगूर का रस पीने और अंगूर खाने के लिए यदि आप अन्य प्रकार के स्टैटिन ले रहे हैं, तो एनएचएस नोट करें। यदि आप स्विच नहीं कर सकते हैं, तो विशेषज्ञों का कहना है कि यह है एक छोटे गिलास का आनंद लेने के लिए शायद ठीक है। जूस,” हार्वर्ड हेल्थ बताते हैं।

यह जोड़ता है: “और क्या, आधा अंगूर खाने से अंगूर का रस पीने से भी कम जोखिम होता है, क्योंकि यह लेता है एक गिलास जूस बनाने के लिए कई फल। अलसी 40% द्वारा पट्टिका गठन को कम करें [ सलाह]
आप कितनी बार जाते हैं शौचालय के लिए दिल का दौरा पड़ सकता है [इनसाइट] मछली में ‘ट्यूमर को बढ़ावा देने वाला’ प्रभाव हो सकता है [सलाह]अन्य इंटरैक्शन “डॉक्टर आपसे यह भी पूछेंगे कि स्टैटिन को निर्धारित करने से पहले आप कितनी शराब पीते हैं,” बताते हैं NHS.

स्वास्थ्य निकाय के अनुसार, जो लोग नियमित रूप से बड़ी मात्रा में शराब पीते हैं, उन्हें अधिक गंभीर दुष्प्रभाव होने का खतरा बढ़ जाता है।

“यदि आपको एक स्टेटिन निर्धारित किया गया है, तो आप शराब पीना जारी रख सकते हैं।”हालांकि, आपको इससे अधिक नहीं पीना चाहिए अल की इकाइयाँ एक सप्ताह में शराब पीना – यह यूके के अनुशंसित दिशानिर्देश हैं। और पढ़ें: ‘पोषक तत्व -घना’ नाश्ता भोजन
से जुड़ा हुआ है शॉक स्टडी में स्ट्रोक का% अधिक जोखिम ) अंगूर का रस: अंगूर के रस से सभी स्टैटिन समान रूप से प्रभावित नहीं होते हैं (छवि: गेट्टी छवियां)

3200 इकाइयाँ छह पिंट औसत-शक्ति बियर या 1663324140853 के बराबर है कम ताकत वाली शराब के छोटे गिलास .उच्च कोलेस्ट्रॉल को कम करने के प्राकृतिक तरीकेआप स्वस्थ भोजन करके और अधिक व्यायाम करके अपने कोलेस्ट्रॉल को कम कर सकते हैं। ब्रिटिश हार्ट फाउंडेशन (बीएचएफ) के अनुसार, उच्च कोलेस्ट्रॉल का कारण बनने वाली चीजें जिन्हें आप नियंत्रित कर सकते हैं उनमें शामिल हैं: बहुत अधिक संतृप्त वसा खाने पर्याप्त सक्रिय नहीं होना शरीर में बहुत अधिक वसा होना, विशेष रूप से आपके मध्य के आसपास।”धूम्रपान से उच्च कोलेस्ट्रॉल का स्तर हो सकता है, और निर्माण हो सकता है यह आपकी धमनियों में टार का कारण बनता है जिससे कोलेस्ट्रॉल को आपकी धमनी की दीवारों से चिपकना आसान हो जाता है,” बीएचएफ को चेतावनी देता है।

Statins: स्टेटिन क्या हैं? आपको जो कुछ जानने की जरूरत है (छवि: गेट्टी छवियां) ) यदि आप अधिक वजन वाले हैं या आपको मधुमेह है, तो आपको उच्च कोलेस्ट्रॉल होने का अधिक खतरा है, स्वास्थ्य शरीर नोट करता है।

टाइप 2 मधुमेह एक सामान्य स्थिति है जिसके कारण रक्त में शर्करा (ग्लूकोज) का स्तर बहुत अधिक हो जाता है।स्टैटिन के दुष्प्रभावों की रिपोर्ट करनायेलो कार्ड योजना आपको किसी भी प्रकार की दवा लेने के संदिग्ध दुष्प्रभावों की रिपोर्ट करने की अनुमति देती है। यह मेडिसिन्स एंड हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी (MHRA) नामक मेडिसिन सेफ्टी वॉचडॉग द्वारा चलाया जाता है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *