Press "Enter" to skip to content

डॉ निघाट लोकप्रिय दर्द निवारक दवा साझा करते हैं जो 'कम' करती है

डॉ निघाट का कहना है कि एस्पिरिन कुछ कैंसर के जोखिम को कम कर सकता है अवैध ईमेल

हम आपके साइन-अप का उपयोग आपकी सहमति के अनुसार सामग्री प्रदान करने और आपके बारे में हमारी समझ को बेहतर बनाने के लिए करते हैं। इसमें हमारी समझ के आधार पर हमारे और तीसरे पक्ष के विज्ञापन शामिल हो सकते हैं। आप किसी भी समय सदस्यता समाप्त कर सकते हैं। अधिक जानकारी हालांकि कैंसर एक भयानक संभावना का प्रतिनिधित्व करता है, शोध से पता चलता है कि आपके जोखिम को संशोधित किया जा सकता है कुछ हद तक। डॉक्टर निघाट के अनुसार, एक लोकप्रिय दर्द निवारक कुछ प्रकार के कैंसर के खिलाफ एक बाधा खड़ी करने में मदद कर सकता है। एक स्वस्थ आहार और व्यायाम के बीच, वहाँ विभिन्न हस्तक्षेप हैं जो घातक स्थिति के आपके जोखिम को कम करने में मदद कर सकते हैं। हालांकि, ओपन बायोलॉजी जर्नल में प्रकाशित एक नए अध्ययन से पता चलता है कि कैंसर से बचना एस्पिरिन लेने जितना आसान हो सकता है।अधिक पढ़ें: कोलेस्ट्रॉल: वह फल जिसे दिन में एक बार खाने से ‘खराब’ कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम हो सकता है ) डॉ निघाट ने एस्पिरिन ‘कुछ प्रकार के कैंसर को कम करता है’ – ‘महान अध्ययन’ साझा किया। (छवि: आईटीवी / गेट्टी) डॉक्टर निघाट ने कहा: “इन , एस्पिरिन को देखते हुए एक मेटा-विश्लेषण किया गया था। “हम जानते हैं कि यह एक विरोधी भड़काऊ है, यह शरीर के चारों ओर सूजन को कम करता है। हम इसका उपयोग बुखार को कम करने के लिए करते हैं। “क्या मेटा-विश्लेषण अध्ययन में देखने के बाद दिखाया गया एस्पिरिन के प्रभाव का आकलन करने वाले अध्ययन, यह तीन काम करता है। मिस न करें कोलेस्ट्रॉल: वह फल जो एक बार खाने पर एक दिन ‘खराब’ कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम कर सकता है [सूचनाकार] दिल का दौरा: आप कितनी बार शौचालय जाते हैं दैनिक संकेत ‘भविष्य का जोखिम’ ‘ दिल का दौरा [सूचना देनेवाला]
दुर्लभ ‘जेली बेली’ स्थिति जिसने हॉलीवुड स्टार ऑड्रे हेपबर्न को मार डाला – व्याख्याकार [सूचना देनेवाला]“यह कुछ प्रकार के कैंसर को कम करता है, कैंसर के प्रसार को कम करता है, और लोगों के कैंसर से मरने के जोखिम को भी कम करता है। )“तो यह एक महान अध्ययन है और यह दर्शाता है कि आपके पास हो सकता है मिलीग्राम, जो मानक खुराक है या हम बच्चे को एस्पिरिन की खुराक कहते हैं, तक) मिलीग्राम, जो हम किसी ऐसे व्यक्ति को देंगे जिसे दिल का दौरा पड़ा हो और उन्हें इलाज के लिए इसकी आवश्यकता है।

“जब तक आप ले रहे हैं, यह वास्तव में एक अच्छी बात है।”

डॉक्टर ने यह भी कहा कि आपको कैंसर से बचाव के लिए दर्द निवारक दवा लेने के फायदे और नुकसान के बारे में भी चर्चा करनी चाहिए। आपका डॉक्टर। और पढ़ें: हॉलीवुड स्टार ऑड्रे हेपबर्न को मारने वाली दुर्लभ ‘जेली बेली’ स्थिति – व्याख्याकार ) “यह कुछ प्रकार के कैंसर को कम करता है, कैंसर के प्रसार को कम करता है, और जोखिम को कम करता है।” (छवि: गेट्टी) शोध के निष्कर्ष कार्डिफ विश्वविद्यालय की शोध टीम ने प्रत्यक्ष प्रमाण पाया कि जिन लोगों ने सूजन-रोधी दवा ली, वे कैंसर से अधिक समय तक जीवित रहे।

कैंसर से संबंधित सूजन और असामान्य थक्के, जो प्रभाव की व्याख्या कर सकते हैं। वास्तव में, समीक्षा में कई अध्ययनों ने सुझाव दिया कि एस्पिरिन कैंसर को बढ़ावा दे सकता है जीवित रहने की संभावना लगभग 1663224220064 प्रतिशत। अधिक अध्ययन की आवश्यकता के बावजूद, शोधकर्ताओं ने यह भी नोट किया कि “ऐसा प्रतीत होता है” कैंसर के लिए प्रासंगिक तंत्र पर एस्पिरिन के जैविक प्रभावों और कैंसर में नैदानिक ​​परिणामों पर एस्पिरिन के प्रभावों के बीच एक प्रभावशाली सामंजस्य। उन्होंने जोड़ा: ” कैंसर रोगियों द्वारा लिए गए एस्पिरिन पर अनुसंधान उच्च स्तर के विश्वास के साथ किया जा सकता है कि एस्पिरिन अपेक्षाकृत सुरक्षित दवा है।” हालांकि, डॉक्टर निघाट ने कहा कि विरोधी भड़काऊ दवा के साथ आने वाले जोखिमों पर विचार करने लायक है। उसने आगे कहा: “इसके दुष्प्रभाव हैं, इसलिए अस्थमा से पीड़ित कुछ लोगों को एस्पिरिन नहीं हो सकता है।

कैंसर के लक्षण और लक्षणों में रक्तस्राव शामिल है। (छवि: Express.co.uk)“यदि आपको अतीत में पेट में अल्सर हुआ है या कहीं खून बहने का जोखिम है, तो ऐसा करना आपके लिए सुरक्षित नहीं हो सकता है।

“लेकिन हमेशा अपने डॉक्टर से चर्चा करें।”एनएचएस यह सुनिश्चित करने के लिए कि एस्पिरिन आपके लिए सुरक्षित है, अपने डॉक्टर को निम्नलिखित स्थितियों के बारे में बताने की सलाह देता है: एस्पिरिन या इसी तरह के दर्द निवारक जैसे इबुप्रोफेन से एलर्जी पेट का अल्सर )उच्च रक्तचाप (उच्च रक्तचाप) होते खट्टी डकार भारी अवधि स्ट्रोक (कुछ प्रकार के स्ट्रोक के बाद एस्पिरिन की कम खुराक उपयुक्त नहीं है) अस्थमा या फेफड़ों की बीमारी रक्त के थक्के जमने की समस्या जिगर या गुर्दे की समस्याएं गठिया। 590

More from हेल्थMore posts in हेल्थ »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.