Press "Enter" to skip to content

जेरेमी पैक्समैन Is

विश्वविद्यालय चुनौती: जेरेमी पैक्समैन ने नियमों को पढ़ने से इनकार किया अवैध ईमेल

हम आपके साइन-अप का उपयोग आपकी सहमति के अनुसार सामग्री प्रदान करने और आपके बारे में हमारी समझ को बेहतर बनाने के लिए करते हैं। इसमें हमारी समझ के आधार पर हमारे और तीसरे पक्ष के विज्ञापन शामिल हो सकते हैं। आप किसी भी समय सदस्यता समाप्त कर सकते हैं। अधिक जानकारीजेरेमी पैक्समैन ने लगभग तीन दशकों तक गेम शो यूनिवर्सिटी चैलेंज की मेजबानी की है, लेकिन टीवी प्रस्तोता ने घोषणा की कि वह अपने पार्किंसंस के निदान के बाद पद छोड़ देंगे। “मुझे लगता है कि मैं लगभग 4319362 के लिए यूनिवर्सिटी चैलेंज कर रहा हूं। वर्ष, जो एक बहुत, बहुत लंबा समय है – वास्तव में बहुत लंबा है,” पैक्समैन ने कहा। “मैं हमेशा सोचता हूं कि यदि आप निर्णय लेने से डरते हैं, तो इसे करें। यूनिवर्सिटी चैलेंज के लोग शानदार रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे रुक जाना चाहिए।” जबकि पैक्समैन ने स्वीकार किया कि “इसे छोड़ देना दुखद होगा”, वह मानते हैं कि “कोई भी अपरिहार्य नहीं है”।

“यह स्पष्ट हो जाएगा कि मेरे बारे में कुछ अजीब है – और मेरा मतलब असामान्य है, मजाकिया नहीं, मजाकिया। इसलिए मैं इसे [दर्शकों] के लिए खराब नहीं करना चाहता।” हालांकि, एक क्लू-अप दर्शक, जो डॉक्टर हुआ करता था, ने देखा कि पैक्समैन ने पार्किंसन का मुखौटा हासिल कर लिया था, और भाग्य ने उन्हें एक साथ लाने के लिए हस्तक्षेप किया होगा।

अनुभवी प्रसारक अपने कुत्ते को टहला रहा था जब वह गिर गया, और “[उसके] चेहरे का एक भयानक गड़बड़ कर दिया”। और पढ़ें: प्रोस्टेट कैंसर के शौचालय के संकेतों को नजरअंदाज करने से जीवित रहने की संभावना कम हो सकती है % विशेषज्ञ को चेतावनी देता है

जेरेमी पैक्समैन को पार्किंसंस रोग है (छवि: गेट्टी)

“मैं सीधे अपने हूटर पर चला गया, जो, जैसा कि आप देख सकते हैं, छोटा नहीं है। हर जगह काटता है,” पैक्समैन ने कहा। “मैं एक वास्तविक गड़बड़ था। और जब मैं ए एंड ई में था, एक डॉक्टर अंदर आया और कहा, ‘मुझे लगता है कि आपको पार्किंसंस हो गया है।'”और यह पता चला कि वह यूनिवर्सिटी चैलेंज देख रहा था और देखा था कि मेरे चेहरे ने पार्किंसंस मास्क के रूप में जाना जाता है।” “मैं उतना प्रभावशाली नहीं था और सामान्य रूप से विपुल,” पैक्समैन ने डॉक्टर से सीखा। “मुझे नहीं पता था।”

मिस न करें जब आप स्टैटिन लेते हैं तो रक्त का स्तर ‘बहुत अधिक’ हो सकता है [सलाह] ‘पीड़ा’ में आदमी दंत चिकित्सक की खोज के बाद दांत गिरने के रूप में [इनसाइट] आपकी आंखें आपके द्वारा छोड़े गए वर्षों में एक ‘खिड़की’ प्रदान करती हैं [इनसाइट]पार्किंसंस यूके ने बताया कि प्रगतिशील स्थिति चेहरे की मांसपेशियों के उपयोग को प्रभावित कर सकती है। प्रमुख चैरिटी की नर्स लिंडा ने बताया कि मस्तिष्क में डोपामाइन की कमी चेहरे की मांसपेशियों को पहले की तरह काम करने से रोक सकती है। “जब ऐसा होता है, तो स्थिति वाले लोग ऐसे दिख सकते हैं जैसे उनके पास एक खाली अभिव्यक्ति है,” उसने विस्तार से बताया। “भले ही वे वास्तव में एक मजबूत भावना का अनुभव कर रहे हों।”पार्किंसंस क्या है?एनएचएस कहता है: “पार्किंसंस रोग एक ऐसी स्थिति है जिसमें मस्तिष्क के कुछ हिस्से कई वर्षों में उत्तरोत्तर क्षतिग्रस्त हो जाते हैं।”

) और पढ़ें: प्रोस्टेट कैंसर के शौचालय के संकेतों को नजरअंदाज करने से जीवित रहने की संभावना कम हो सकती है 40% चेतावनी विशेषज्ञ जेरेमी पैक्समैन अब यूनिवर्सिटी चैलेंज की मेजबानी नहीं करेंगे (छवि: गेट्टी)

तीन पार्किंसंस के मुख्य लक्षणों में शामिल हैं: शरीर के विशेष अंगों का अनैच्छिक हिलना (कंपकंपी)धीमी चाल कड़ी और लचीली मांसपेशियां। स्थिति के अन्य संभावित संकेतों में शामिल हो सकते हैं: अवसाद, चिंता, संतुलन संबंधी समस्याएं और अनिद्रा।

“पार्किंसंस रोग मस्तिष्क के उस हिस्से में तंत्रिका कोशिकाओं के नुकसान के कारण होता है, जिसे थायरिया नाइग्रा कहा जाता है,” एनएचएस कहते हैं। “इससे मस्तिष्क में डोपामाइन नामक रसायन में कमी आती है।” )जेरेमी पैक्समैन की हालत और खराब हो जाएगी (छवि: गेट्टी) डोपामाइन शरीर की गति को विनियमित करने के लिए जिम्मेदार है, इसलिए पार्किंसंस के कारण मोटर लक्षण, जैसे कि झटके आते हैं।

वर्तमान में पार्किंसंस का कोई इलाज नहीं है, लेकिन लक्षणों की गंभीरता को कम करने में मदद के लिए उपचार उपलब्ध है।पैक्समैन अब अपने पार्किंसन के निदान के बारे में आईटीवी पर एक बार के विशेष में अभिनय कर रहा है। आईटीवी पर 4 अक्टूबर, और आईटीवी हब पर भी उपलब्ध होगा।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *