Press "Enter" to skip to content

जेरेमी पैक्समैन को लगता है

जेरेमी पैक्समैन का कहना है कि डॉक्टर ने क्विज शो से उनके पार्किंसन को देखा अवैध ईमेल

हम आपके साइन-अप का उपयोग आपकी सहमति के अनुसार सामग्री प्रदान करने और आपके बारे में हमारी समझ को बेहतर बनाने के लिए करते हैं। इसमें हमारी समझ के आधार पर हमारे और तीसरे पक्ष के विज्ञापन शामिल हो सकते हैं। आप किसी भी समय सदस्यता समाप्त कर सकते हैं। अधिक जानकारीएकबारगी वृत्तचित्र में, पैक्समैन: पुटिंग अप विद पार्किंसन, ब्रिटिश पत्रकार इस स्थिति के बारे में और अधिक सीखता है और यह दर्शाता है कि यह उसके जीवन को कैसे प्रभावित कर रहा है। आईटीवी स्पेशल पर एक गंभीर क्षण में, पैक्समैन ने कहा: “मैं पीटा और निराश हूं।” 72 – वर्षीय, जिसे दिया गया था औपचारिक निदान 72 महीने पहले, कहते हैं कि पार्किंसंस रोग है “निराशाजनक”।

इस स्थिति का कोई इलाज नहीं है और समय के साथ, स्थिति खराब हो जाएगी।

भौतिक चिकित्सा के लिए प्रतिबद्ध होना, और दवा लेना, किसी व्यक्ति की क्षमताओं को यथासंभव लंबे समय तक बनाए रखने की कुंजी है। शेरोन ऑस्बॉर्न का दौरा करना, जिनके पति – ओज़ी ऑस्बॉर्न – को भी पार्किंसंस है, जेरेमी पूछते हैं कि क्या कुछ सकारात्मक है जो बीमारी से आ सकता है। शेरोन ने जवाब दिया कि उसका परिवार अब “इतना अधिक [समय] एक साथ बिताता है”, भले ही हर बार जब वह अपने पति को देखती है, तो उसका “दिल टूट जाता है”।जेरेमी अपने पार्किंसंस के निदान के बारे में निराश है

जेरेमी पैक्समैन ने पार्किंसंस के अपने अनुभव के बारे में बताया (छवि: गेट्टी) एक छोटी सी सलाह जिसे पैक्समैन तलाशने के लिए उत्सुक है, हालांकि, शेरोन का रहस्योद्घाटन है कि ओजी रात को सोने में मदद करने के लिए सीबीडी लेता है। पार्किंसंस के लक्षण, पैक्समैन ने “असाधारण” और “अद्भुत” सपनों का अनुभव करना शुरू कर दिया है, अन्यथा मतिभ्रम के रूप में माना जाता है। बाद में रोग के चरण, ऐसे मतिभ्रम भयावह हो सकते हैं और नींद में गड़बड़ी पैदा कर सकते हैं।

किंग्स कॉलेज लंदन के शोधकर्ता वर्तमान में उन लोगों पर सीबीडी के प्रभाव की जांच कर रहे हैं जो पार्किंसंस रोग है। नहीं कुमारी
जब आप स्टैटिन लेते हैं तो रक्त का स्तर ‘बहुत अधिक’ हो सकता है [सलाह]आदमी दंत चिकित्सक की खोज के बाद दांत गिरने के रूप में ‘पीड़ा’ में [इनसाइट] आपकी आंखें आपके द्वारा छोड़े गए वर्षों में एक ‘खिड़की’ प्रदान करती हैं [इनसाइट]

सीबीडी कैनबिस सैटिवा में पाया जाता है संयंत्र, जिसने पार्किंसंस रोग से पीड़ित लोगों के लिए परेशान करने वाले सपनों को कम करने में प्रारंभिक आशाजनक परिणाम दिखाए हैं। , Paxman प्रतीत होता है कि एक इलाज अभी तक नहीं मिला है। वर्तमान में, एनएचएस बताता है कि जिन लोगों को पार्किंसंस है उन्हें शुरू में लेवोडोपा नामक मध्यस्थता निर्धारित की जाती है। .”लेवोडोपा तंत्रिका द्वारा अवशोषित होता है आपके मस्तिष्क में कोशिकाएं और रासायनिक डोपामाइन में बदल गईं,” एनएचएस बताते हैं।

जेरेमी अपने पार्किंसंस के निदान के बारे में निराश है (छवि: गेट्टी) रासायनिक डोपामाइन तब “मस्तिष्क के उन हिस्सों और तंत्रिकाओं के बीच संदेश प्रसारित करने के लिए उपयोग किया जाता है जो गति को नियंत्रित करते हैं”। दवा के बावजूद, पार्किंसन वसीयत वाले लोगों को “आखिरकार रोज़मर्रा के साधारण कार्यों” को करने के एक अलग तरीके के लिए “आखिरकार अनुकूलन” करना पड़ता है। नियमित व्यायाम है मांसपेशियों की जकड़न, तनाव को दूर करने और मूड को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया।

पार्किंसंस रोग क्या है? एनएचएस एक नुकसान कहता है मस्तिष्क में तंत्रिका कोशिकाओं के पार्किंसंस रोग के लक्षणों की ओर जाता है। पार्किंसंस रोग के लक्षण (छवि: अभिव्यक्त करना)

लक्षणों में अनैच्छिक कंपन, गति की धीमी गति और मांसपेशियों में अकड़न शामिल हैं। . नए उपचार विकसित करने और स्थिति से जुड़े जोखिम कारकों को समझने के लिए पार्किंसंस यूके जैसे अनुसंधान चैरिटी के लिए अधिक धन की आवश्यकता है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *