Press "Enter" to skip to content

कौन है ये सीधी-सादी लड़की, जो आज भोजपुरी इंडस्ट्री में मचाती है तहलका

इस भोली भाली सी लड़की को पहचाना. यह लड़की कोई और नहीं, बल्कि भोजपुरी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस हैं. उनका नाम सुनते ही आप यह जरूर कहेंगे कि वे तो आपकी पसंदीदा एक्ट्रेस हैं. यह कोई और नहीं बल्कि काजल राघवानी हैं, जिन्होंने बहुत सालों से इस इंडस्ट्री में काम किया हैं और आज भी फिल्मों में अपना नाम रोशन कर रही हैं.

इस फोटो में दिख रही सीधी-सादी लड़की आज के समय में भोजपुरी सिनेमा का बड़ा नाम बन चुकी है. वो बहुत सालों से इस इंडस्ट्री में है. ये भोली सी लड़की कोई और नहीं बल्की काजल राघवानी है. आज काजल लाखों दिलों पर राज करती है. वो 2011 से इस इंडस्ट्री का एक पार्ट है. काजल ने एक्टिंग में अपने करियर की शुरुआत गुजराती फिल्म से की थी. जब वो 16 साल की थीं तब उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. इसके अलावा 20 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने भोजपुरी में काम करना शुरू कर दिया था. अपने 12 साल के करियर में उन्होंने कई हिट फिल्में दी है.

काजल को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा

जब काजल ने अपने भोजपुरी करियर की शुरुआत की थी, तब उन्हें काफी परेशानी होती थी. वे गुजरात से हैं और भोजपुरी भाषा को पहले कभी नहीं सीखी थीं. हालांकि, वे इस भाषा को अब अपनी “स्वीट भाषा” मानती हैं और उन्हें इसमें कोई भी परेशानी नहीं होती. पहले की संकट यह थी कि निर्माताओं को उन्हें शब्दों के अर्थ समझाने में मदद की आवश्यकता होती थी. आज काजल जिस मुकाम पर हैं, उसमें सबसे ज्यादा योगदान उनकी मां का है. जहां भी काजल जाती थीं, उनकी मां हमेशा उनके साथ रहती थीं और उन्हें हौसला देती थीं. रिश्तेदारों के ताने सहने के बावजूद, उनकी मां ने कभी उनका साथ नहीं छोड़ा और हर कदम पर उन्हें सपोर्ट किया.

भोजपुरी सिनेमा में करियर

काजल राघवानी, जो 34 साल की हैं, ने भोजपुरी सिनेमा में ‘सुगना’, ‘प्रतिज्ञा 2’, ‘हुकुमत’, ‘पटना से पाकिस्तान’, ‘मुकद्दर’, ‘मेहंदी लगा के रखना’ और ‘मैं सेहरा बांध के आऊंगा’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी शानदार प्रस्तुति दी है. उनका भोजपुरी इंडस्ट्री में डेब्यू 2011 में ‘सुगना’ नामक फिल्म से हुआ था.

काजल को मिल चुके हैं ये अवॉर्ड्स

काजल राघवानी के करियर में उन्हें कई अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया है. वे भोजपुरी इंडस्ट्री की शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक हैं. साल 2016 में उन्हें इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्ट्रेस पीपल्स चॉइस अवॉर्ड से नवाजा गया था. यह अवॉर्ड फंक्शन दुबई में आयोजित किया जाता है.

Also Read- भोजपुरी की इन हसीनाओं के बीच घमासान, मिट्टी के चूल्हे पर खाना पकाती दिखीं रिंकू घोष और काजल राघवानी

Also Read- सुपरस्‍टार खेसारीलाल के ‘काटी जानी फोन….’ ने यू-ट्यूब पर मचाया धमाल

More from मनोरंजनMore posts in मनोरंजन »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.