Press "Enter" to skip to content

अनुराग कश्यप ने राजामौली के लिए ऑस्कर की भविष्यवाणी की:

फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप एक बार फिर सुर्खियों में हैं। गैंग्स ऑफ वासेपुर के निर्देशक ने हाल ही में एक साक्षात्कार में एसएस राजामौली के निर्देशन में बनने वाली आरआरआर के लिए ऑस्कर की भविष्यवाणी की थी। फिल्म निर्माता ने यह भी कहा कि विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स को इसकी आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में नहीं भेजा जाना चाहिए।

आरआरआर, जो मार्च को जारी किया गया था, 2022 , केजीएफ: अध्याय 2 के बाद की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। कश्यप ने सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर की भविष्यवाणी की राजामौली की आरआरआर के लिए पुरस्कार। मुख्य भूमिकाओं में जूनियर एनटीआर और राम चरण अभिनीत, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और दुनिया भर में करोड़ रुपये कमाए। नेटफ्लिक्स पर खोजे जाने के बाद यह महाकाव्य ड्रामा फिल्म संयुक्त राज्य में एक वास्तविक हिट बन गई। अनुराग कश्यप ने अपने साक्षात्कार में यह भी कहा, “वे (पश्चिम) इसे किसी भी मार्वल फिल्म से बेहतर पाते हैं। वे इसके लिए पागल हो गए हैं, यहां तक ​​​​कि इसकी मूर्खता भी। और वे न केवल एक्शन दृश्यों से बल्कि उनके द्वारा भी उड़ाए गए हैं नृत्य अनुक्रम। ” उन्होंने आगे कहा, “पश्चिम आरआरआर को अलग तरह से देखता है कि हम इसे कैसे देखते हैं, और वे आरआरआर से प्यार करते हैं। यदि आरआरआर भारत का चयन हो जाता है, तो % अकादमी पुरस्कार के लिए नामांकित हो सकते हैं। हॉलीवुड की दुनिया में RRR का यही असर है। भारत के पास अंतिम पांच में नामांकन हो सकता है यदि आरआरआर वह फिल्म है जिसे हम चुनते हैं।”

यह भी पढ़ें: आमिर खान स्टारर लाल सिंह चड्ढा ने चार दिनों में करोड़ रुपये कमाए

आरआरआर के बारे में अपने व्यक्तिगत विचारों के बारे में बात करते हुए, कश्यप ने कहा कि उन्होंने फिल्म का उतना आनंद नहीं लिया, क्योंकि वह राजामौली-ईगा के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। आरआरआर को पश्चिम में फिल्म निर्माताओं से प्रशंसा और बड़े पैमाने पर समर्थन मिला, जिसमें ग्रेमलिन्स के निर्देशक जो डांटे भी शामिल थे, जो एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अचंभित रह गए थे और इसे ‘ब्रिटिश उपनिवेश की भयावहता का क्रूर चित्र’ कहा था।

अकादमी पुरस्कारों में नामांकन प्राप्त करने वाली आखिरी भारतीय फिल्म आमिर खान अभिनीत लगान थी, जिसे सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा श्रेणी के तहत में रिलीज़ किया गया था।

अनुराग कश्यप के बड़े दावों के बीच, वैराइटी मैगज़ीन ने भविष्यवाणी की है कि जूनियर एनटीआर को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता अकादमी का पुरस्कार मिलने की संभावना है। आरआरआर में जूनियर एनटीआर के कोमाराम भीम के चित्रण ने कई लोगों का दिल जीता, जो क्रांतिकारी नेता कोमाराम भीम से प्रेरित था (-), जिन्होंने ब्रिटिश शासन का विरोध किया। वैराइटी मैगज़ीन के अनुसार, जूनियर एनटीआर को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणी के पुरस्कार के लिए “अनरैंक्ड” संभावित दावेदारों में सूचीबद्ध किया गया है। उनका नाम हॉलीवुड के कई दिग्गजों के साथ शामिल है, जिनमें शामिल हैं- क्रिस इवांस, एडम सैंडलर और कैसी एफ्लेक।

हालांकि, यह देखा जाना बाकी है कि क्या भारत आरआरआर को अकादमी में अपनी आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में भेजेगा।

प्रिय पाठक,
बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अद्यतन जानकारी और टिप्पणी प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक प्रभाव हैं। आपके प्रोत्साहन और हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर निरंतर प्रतिक्रिया ने इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड से उत्पन्न इस कठिन समय के दौरान भी-, हम आपको सूचित और अद्यतन रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। विश्वसनीय समाचार, आधिकारिक विचारों और प्रासंगिकता के सामयिक मुद्दों पर तीक्ष्ण टिप्पणी के साथ। हम, हालांकि, एक अनुरोध है।

जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें।

डिजिटल संपादक

More from मनोरंजनMore posts in मनोरंजन »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.