Press "Enter" to skip to content

वज़ीरएक्स का कहना है कि ईडी के पास बैंक खाते बंद हैं, जिससे वह परिचालन जारी रख सकता है

क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज प्लेटफॉर्म वज़ीरएक्स ने सोमवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विदेशी मुद्रा नियमों के संदिग्ध उल्लंघन से जुड़े एक मामले में एक महीने से अधिक समय के बाद अपने बैंक खातों को बंद कर दिया है।

“गहन आंतरिक जांच के बाद, वज़ीरएक्स ने देखा कि अधिकांश उपयोगकर्ता जिनकी जानकारी ईडी द्वारा मांगी गई थी, वे पहले से ही वज़ीरएक्स द्वारा आंतरिक रूप से संदिग्ध के रूप में पहचाने गए थे और पहले से ही 16 – में अवरुद्ध थे। ,” कंपनी ने एक बयान में कहा, अब इसे जोड़कर “हमेशा की तरह अपने बैंकिंग संचालन को जारी रख सकते हैं”।

ईडी 16 फिनटेक कंपनियों और इंस्टेंट लोन ऐप की जांच कर रहा है, जिनमें से कुछ ने वज़ीरएक्स के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया। वज़ीरएक्स ने कहा कि वह जांच की जा रही कंपनियों की जानकारी और दस्तावेज उपलब्ध कराकर ईडी के साथ सहयोग कर रहा है।

वज़ीरएक्स ने कहा कि उसके मंच पर अवैध गतिविधियों के लिए एक असहिष्णु नीति है और उपयोगकर्ताओं को कानूनी उद्देश्यों के लिए इसका इस्तेमाल करने के लिए कहता है। “वज़ीरएक्स पर, उपयोगकर्ता सभी लागू कानूनों के अनुसार काम करने का वचन देते हैं।”

कंपनी ने कहा कि वह किसी भी कंपनी से संबद्ध नहीं है जिसकी ईडी जांच कर रही है और वह केवाईसी/एएमएल (अपने ग्राहक को जानो/धन शोधन रोधी) जांच कर रही है, हालांकि ऐसा करने के लिए उसकी कोई कानूनी बाध्यता नहीं है।

“वज़ीरएक्स द्वारा विस्तारित सक्रिय सहयोग और सक्रिय एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग (एएमएल) चेक के कारण, जिसके कारण संदिग्ध खातों को अवरुद्ध किया गया, ईडी ने वज़ीरएक्स के बैंक खातों को अनफ़्रीज़ कर दिया है। वज़ीरएक्स अब हमेशा की तरह अपने बैंकिंग कार्यों को जारी रखने की स्थिति में है। ,” उसने कहा।

More from बिजनेसMore posts in बिजनेस »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *