Press "Enter" to skip to content

ऑटो एक्सपो: अशोक लीलैंड ने 4 नए वाहनों का अनावरण किया

हिंदुजा समूह की प्रमुख फर्म अशोक लीलैंड ने आज चार वाहनों का अनावरण किया, जिनमें से दो अगले वित्तीय वर्ष में भारत में लॉन्च किए जाएंगे।

कंपनी इस साल के अंत में बाजार में आईसीवी में ‘गुरु’ और बस खंड में ‘सनशाइन’ लॉन्च करेगी।

“हमें अपने वाहनों की नई श्रृंखला पर बेहद गर्व है, जिनमें से प्रत्येक को सटीक और ध्यान के साथ डिजाइन किया गया है, और हमारी सर्वोत्तम तकनीकी विशेषज्ञता और परिष्कृत आर एंड डी क्षमताओं का प्रतिनिधित्व करता है … हम एक नई दुनिया के लिए टिकाऊ गतिशीलता समाधान पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, अशोक लीलैंड के प्रबंध निदेशक विनोद के दसारी ने यहां ऑटो एक्सपो में कहा। इसने एक हाइब्रिड बस ‘हाइबस’ और यूरो 6 ट्रैक्टर ट्रक को भी प्रदर्शित किया। अशोक लीलैंड की ‘हाइबस’ भारत की पहली गैर-प्लगइन हाइब्रिड बस होने का दावा करती है।

“विशेष रूप से स्टार्ट-स्टॉप साइकिल के साथ शहरी परिवहन के लिए डिज़ाइन किया गया, अल्ट्राकेपसिटर आंदोलन के लिए आवश्यक शक्ति के साथ डीजल मोटर प्रदान करते हैं,” कंपनी ने कहा।

गुरु, 12 टन, तीन सिलेंडर इंजन आईसीवी, अगले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा।

कंपनी ने अपने लोकप्रिय छोटे वाणिज्यिक वाहन दोस्त का एक संस्करण प्रदर्शित किया।

ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित यूरो 6 एक 49 टन का ट्रैक्टर ट्रक है और यूरो 6 उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करता है। अशोक लीलैंड्स सनशाइन’ एक स्कूल बस है और रोलओवर के अनुरूप और फ्रंटल क्रैश से सुरक्षित है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.