Press "Enter" to skip to content

एथेरियम ब्लॉकचेन को ऊर्जा उपयोग में कटौती करने के लिए प्रमुख सॉफ्टवेयर अपग्रेड से गुजरना होगा

‘मर्ज’ सॉफ्टवेयर अपग्रेड आने वाले दिनों में होगा; Google का अनुमान है कि मर्ज गुरुवार को होगा विषय एथेरियम अपग्रेड | ऊर्जा की खपत | ब्लॉकचेन रॉयटर्स | लंडन अंतिम बार सितंबर में अपडेट किया गया , 16: 39 आईएसटी एथेरियम ब्लॉकचैन के लिए एक लंबे समय से प्रतीक्षित सॉफ़्टवेयर अपग्रेड का उद्देश्य इस सप्ताह अपनी विशाल ऊर्जा खपत को कम करने की उम्मीद है, एक चाल समर्थकों का कहना है प्रौद्योगिकी के उपयोग को बढ़ा सकता है और ईथर टोकन की कीमत का समर्थन कर सकता है। अपग्रेड, जिसे “मर्ज” के रूप में जाना जाता है, एथेरियम ब्लॉकचेन पर लेनदेन कैसे होता है और ईथर टोकन कैसे बनाए जाते हैं, में एक आमूलचूल परिवर्तन को चिह्नित करेगा। नई प्रणाली उपभोग करेगी ।। % कम ऊर्जा, एथेरियम फाउंडेशन के अनुसार, एक निकाय जो नेटवर्क के प्रवक्ता के रूप में कार्य करता है। मर्ज के लिए सटीक समय अज्ञात है, लेकिन Google और ब्लॉकचैन पर नज़र रखने वाली अन्य साइटों ने सोमवार को भविष्यवाणी की थी कि यह शुरुआती घंटों में होगा। गुरुवार। इथेरियम फाउंडेशन ने कहा है कि यह सितंबर को होगा 764311750- । घटना को पहले कई बार विलंबित किया जा चुका है। एक “काम के सबूत” प्रणाली से आगे बढ़ें – जिसमें ऊर्जा-भूखे कंप्यूटर जटिल गणितीय समस्याओं को हल करके लेनदेन को मान्य करते हैं – एक “हिस्सेदारी का सबूत” प्रोटोकॉल के लिए, जिसमें व्यक्ति और कंपनियां अपने ईथर को संपार्श्विक के रूप में उपयोग करते हुए सत्यापनकर्ता के रूप में कार्य करती हैं। नए टोकन जीतने के लिए बोली लगाएं। डेटा साइट CoinGecko के अनुसार, बिटकॉइन का बाजार पूंजीकरण लगभग $200 बिलियन है। एथेरियम ब्लॉकचैन पर प्रति दिन लगभग 1 मिलियन से 1.5 मिलियन लेनदेन होते हैं, बिटकॉइन की तुलना में ,000 प्रति 300,000, CoinMetrics डेटा के अनुसार। क्रिप्टो की कीमतें गिर गईं इस साल की शुरुआत में वित्तीय बाजारों में व्यापक मंदी ने निवेशकों को जोखिम भरी संपत्ति को छोड़ने के लिए प्रेरित किया। मर्ज से पहले जून के अंत से ईथर लगभग % बढ़ गया है, जबकि बिटकॉइन में बहुत कम देखा गया है परिवर्तन। “यह समग्र विकास योजना में एक बहुत ही भौतिक विकास है एथेरियम के लिए,” यूबीएस में एफएक्स रणनीति के प्रमुख जेम्स मैल्कम ने कहा। फिर भी, उन्होंने कहा, यह जरूरी नहीं कि ईथर की कीमत को प्रभावित करे क्योंकि मर्ज की कीमत पहले से ही है। ऊर्जा की बचत?

क्रिप्टो और ब्लॉकचेन तकनीक के उच्च ऊर्जा उपयोग ने कुछ निवेशकों और पर्यावरणविदों की आलोचना की है। शोधकर्ता Digiconomist के अनुसार, Ethereum पर एक एकल लेनदेन के लिए वर्तमान में एक सप्ताह में एक औसत अमेरिकी घरेलू उपयोग के रूप में उतनी ही शक्ति की आवश्यकता होती है।

समर्थकों के लिए, ऊर्जा-बचत उन्नयन दुनिया का शीर्ष ब्लॉकचेन बनने की दौड़ में एक प्रमुख कदम का प्रतिनिधित्व करता है। एथेरियम विकेंद्रीकृत वित्त की दुनिया में विभिन्न कार्यों के लिए पसंद का ब्लॉकचेन बन गया है, जिसमें स्मार्ट अनुबंध और परियोजनाएं शामिल हैं जिनमें स्टॉक और बॉन्ड जैसी पारंपरिक संपत्ति का प्रतिनिधित्व करने वाले टोकन शामिल हैं। एथेरियम समर्थकों का कहना है कि तकनीक एक नई वित्तीय प्रणाली का आधार बनेगी, जिसमें क्रिप्टो टोकन के रूप में धन और संपत्ति का व्यापार किया जा सकता है। पारंपरिक वित्तीय सेवाओं के प्रदाताओं की आवश्यकता। अन्य इसे एक के रूप में देखते हैं तथाकथित “वेब3” की आधारशिला, इंटरनेट का एक प्रचारित लेकिन अभी भी अवास्तविक पुनरावृत्ति है जहां ब्लॉकचेन और क्रिप्टो संपत्ति केंद्र चरण लेते हैं।
फिर भी, ईथर ने अब तक भुगतान के साधन के रूप में सीमित मुख्यधारा अपनाने को देखा है, अब तक व्यापार के साथ सबसे लोकप्रिय उपयोग।

(यह कहानी बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं की गई है और ऑटो -एक सिंडिकेटेड फ़ीड से उत्पन्न।) प्रिय पाठक, बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अप-टू-डेट जानकारी और कमेंट्री प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक निहितार्थ हैं। आपके प्रोत्साहन और हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर निरंतर प्रतिक्रिया ने इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड से उत्पन्न इस कठिन समय के दौरान भी-19, हम प्रतिबद्ध बने हुए हैं प्रासंगिकता के सामयिक मुद्दों पर आपको विश्वसनीय समाचारों, आधिकारिक विचारों और तीक्ष्ण टिप्पणियों से अवगत और अद्यतन रखने के लिए। हालांकि, हमारा एक अनुरोध है। जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें । डिजिटल संपादक

More from बिजनेसMore posts in बिजनेस »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *