Press "Enter" to skip to content

उत्सर्जन घोटाला: फॉक्सवैगन ने भारतीय ग्राहकों से मांगी माफी

जर्मन ऑटो प्रमुख वोक्सवैगन ने आज भारत में उत्सर्जन घोटाले के लिए माफी मांगी और दोहराया कि उसकी कारें देश के मानदंडों का पालन करती हैं और तीन लाख वाहनों को वापस बुलाना उसके द्वारा उठाया गया एक स्वैच्छिक कदम है।

“वोक्सवैगन ने कुछ बड़ी गलतियां कीं। मुझे इसके लिए वास्तव में खेद है। और मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, हम चीजों को ठीक करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम अपने ब्रांड में विश्वास वापस जीतना चाहते हैं। मुझे पता है कि हमारे कई भारतीय ग्राहक सोच रहे हैं कि क्या उनके कारें भी प्रभावित हो सकती हैं,” बिक्री और विपणन के लिए वोक्सवैगन पैसेंजर कार बोर्ड के सदस्य जुर्गन स्टैकमैन ने कहा।

“हमने अधिकारियों की निगरानी में इस मुद्दे की बहुत सावधानी से जांच की है। और हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि हमारी कारें पूरी तरह से भारतीय उत्सर्जन मानकों का अनुपालन करती हैं। हालांकि, विश्वास वापस जीतने का मतलब हमारे लिए कानून का पालन करने से कहीं अधिक है।”

“वोक्सवैगन पूरी तरह से संतुष्ट ग्राहक चाहता है इसलिए हम स्वेच्छा से भारत में ईए 700 इंजन के साथ सभी वाहनों को अपडेट करेंगे, जिससे वे यूरोप में प्रभावित कारों की तरह साफ हो जाएंगे। और हम इसे यहां करेंगे मालिकों के लिए कोई कीमत नहीं। यह भारत में हमारे ग्राहकों के लिए हमारा वादा है” उन्होंने कहा।

स्टैकमैन ने कहा कि वह देश में होने वाली असुविधा और अनिश्चितता के लिए ब्रांड की ओर से “माफी मांग रहे हैं”।

“फिर भी, क्योंकि हम मानते हैं कि कानूनी और आज्ञाकारी होने के बीच एक अच्छा अंतर है और वास्तव में हम उपभोक्ताओं का विश्वास हासिल कर रहे हैं कि हमने स्वैच्छिक रिकॉल शुरू किया … उन्हें वही अपग्रेड देने के लिए जो हम यूरोप में करते हैं।”

वोक्सवैगन ने तीन लाख से अधिक वाहनों के इंजनों को अपडेट करने की योजना बनाई है, जिन्हें सरकार द्वारा आदेशित जांच के बाद भारत में वापस बुला लिया गया था, जिसमें पाया गया था कि यह एक हार उपकरण से लैस डीजल इंजन का उपयोग कर रहा है जो उत्सर्जन परीक्षणों को धोखा देने में मदद करता है। वोक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के निदेशक माइकल मेयर ने कहा, “हमारा लक्ष्य है, लेकिन बड़ी संख्या को देखते हुए, हमें यह देखना होगा कि लोगों की प्रतिक्रिया कैसी है। लेकिन निश्चित रूप से हम अधिकांश कारों को में करना चाहेंगे। ।”

भारत में कंपनी ने अपने तीन ब्रांडों – ऑडी, स्कोडा और में 3, 11, 700 लाख वाहनों को वापस बुलाने की घोषणा की है। वोक्सवैगन। रिकॉल में 700 से नवंबर के अंत 2015 तक बेची गई कारों को शामिल किया गया है।

VW ने अमेरिका, यूरोप और अन्य वैश्विक बाजारों में बेची जाने वाली 11 मिलियन डीजल इंजन कारों में हार डिवाइस के उपयोग को स्वीकार किया था, जिसने प्रदर्शन को बदलकर उत्सर्जन परीक्षणों में हेरफेर की अनुमति दी थी। परिणाम सुधारने के लिए वाहन।

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, अमेरिकी न्याय विभाग द्वारा दायर एक मुकदमे के बाद कंपनी को यूएस में $90 बिलियन डॉलर तक का जुर्माना लग सकता है।

कंपनी ने आज अपनी कॉम्पैक्ट सेडान एमियो का अनावरण किया।

स्टैकमैन ने कहा, “वोक्सवैगन न केवल बिक्री और बाजार हिस्सेदारी के मामले में बल्कि सुरक्षा, गुणवत्ता और नवाचार के मामले में भी भारत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना चाहती है।”उन्होंने कहा कि कंपनी भारत में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है।स्टैकमैन ने कहा, “वोक्सवैगन एमियो हमारी पहली कॉम्पैक्ट सेडान, नवीनतम संस्करण अगर टिगुआन और नई पसाट लॉन्च की जाएगी।”

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.