Press "Enter" to skip to content

इस बैंक की FD स्कीम के हो रहे हैं चर्चे, निवेशकों को होगा बंपर फायदा

1 सितंबर, 2024 से बैंक ऑफ इंडिया अपनी सावधि जमा (FD) योजनाओं पर ब्याज दरों को अपडेट कर रहा है. अब, ग्राहक 3 करोड़ रुपये से कम की जमा राशि पर 3% से 7.25% के बीच की दर पा सकते हैं.

| September 2, 2024 10:54 PM

September 2, 2024 10:54 PM

Bank FD Fixed Deposit : हाल के वर्षों में, फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में निवेश करने वाले व्यक्तियों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है. वर्तमान में, कई बैंक अपनी FD योजनाओं पर आकर्षक रिटर्न प्रदान कर रहे हैं. सितंबर में, बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए एक विशेष FD योजना शुरू की, जिसमें उच्च ब्याज दरें हैं. यह फिक्स्ड डिपॉजिट योजना 3 करोड़ रुपये तक की राशि के लिए उपलब्ध है.

निवेशकों को होगा फायदा 1 सितंबर, 2024 से बैंक ऑफ इंडिया अपनी सावधि जमा (FD) योजनाओं पर ब्याज दरों को अपडेट कर रहा है. अब, ग्राहक 3 करोड़ रुपये से कम की जमा राशि पर 3% से 7.25% के बीच की दर पा सकते हैं, जिसकी अवधि सिर्फ़ 7 दिन से लेकर 10 साल तक है. उन्होंने 333 दिनों की अवधि के साथ एक नई स्टार धन वृद्धि विशेष सावधि जमा योजना भी शुरू की है. आम लोगों को 7.25% ब्याज दर मिल सकती है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 7.75% ब्याज मिलेगा. और सुपर सीनियर सिटीजन के लिए, 7.90% पर और भी बेहतर डील है.

Also Read : Credit : उधार लेना पसंद कर रही है भारत की जनता, जुलाई में क्रेडिट कार्ड से किया इतना खर्च

इतना होगा फायदा सावधि जमा ब्याज दरों में समायोजन के बाद, वरिष्ठ नागरिकों को अब सावधि जमा योजनाओं पर 3% से 7.75% के बीच ब्याज दर मिलेगी. बैंक ऑफ इंडिया सुपर वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3% से 7.90% तक ब्याज दर प्रदान कर रहा है. इसके अतिरिक्त, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 333 दिनों में परिपक्व होने वाली सावधि जमा योजनाओं पर प्रति वर्ष 7.40% तक की उच्चतम ब्याज दर प्रदान कर रहा है. इसके अलावा, 60 वर्ष से अधिक आयु के ग्राहक प्रति वर्ष 0.50% तक की सावधि जमा ब्याज दरों का लाभ उठा सकते हैं, जबकि सुपर वरिष्ठ नागरिक 0.75% की अतिरिक्त ब्याज दर का आनंद ले सकते हैं.

Also Read : Adani : इन बड़ी कंपनियों को जल्द खरीद सकते हैं अडानी, मार्केट में मचेगा तहलका

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *