Press "Enter" to skip to content

Uk Election Result: ऋषि सुनक की पार्टी हारी

ब्रिटेन की लेबर पार्टी ने बहुमत के लिए पर्याप्त सीटों पर जीत हासिल कर ली है. ब्रिटेन के निवर्तमान प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा कि लेबर पार्टी ने यह आम चुनाव जीत लिया है. मैंने किएर स्टार्मर को उनकी जीत पर बधाई देने के लिए फोन भी किया. आज शांतिपूर्ण और व्यवस्थित तरीके से सत्ता परिवर्तित हो रही है.

United Kingdom Prime Minister Rishi Sunak concedes the general election to Keir Starmer and the Labour Party.

United Kingdom Prime Minister Rishi Sunak says “…The Labour Party has won this general election and I have called Keir Starmer to congratulate him on his victory.… pic.twitter.com/JqxZHJYPbn

— ANI (@ANI) July 5, 2024 प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा कि लेबर पार्टी ने इस आम चुनाव में जीत दर्ज की है. आज, सत्ता शांतिपूर्ण और व्यवस्थित तरीके से बदलेगी. सभी पक्षों की सद्भावना के साथ ऐसा होगा. मैं अच्छे और मेहनती उम्मीदवारों की हार की जिम्मेदारी लेता हूं, जो अपने अथक प्रयासों के बावजूद हार गए. उन्होंने कहा कि मैं अब लंदन जाऊंगा…जहां मैं प्रधानमंत्री का पद छोड़ने से पहले आज रात के परिणाम के बारे में अधिक जानकारी दूंगा.

Read Also : UK elections 2024: क्या ऋषि सुनक कीर स्टार्मर की चुनौती का सामना कर पाएंगे?

ऋषि सुनक ने कहा कि इन परिणामों से सीखने और विचार करने के लिए बहुत कुछ है. उन्होंने मतदाताओं से माफी भी मांगी.

स्टार्मर ने जीत के बाद सभी मतदाताओं का आभार जताया लेबर पार्टी के किएर स्टार्मर स्टार्मर होलबोर्न एवं सेंट पैनक्रास सीट से जीत गए हैं. वह देश के नए प्रधानमंत्री बन सकते हैं. लेबर पार्टी को मिली जीत पर 61 वर्षीय स्टार्मर ने कहा कि मैं आपकी आवाज बनूंगा, आपका साथ दूंगा, हर दिन जनता के लिए होगा. बदलाव यहीं से शुरू होता है क्योंकि यह आपका लोकतंत्र है. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हम अपना काम करें. स्टार्मर ने अपनी पार्टी की जीत के बाद सभी मतदाताओं का आभार जताया.

More from अंतरराष्ट्रीयMore posts in अंतरराष्ट्रीय »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *