Press "Enter" to skip to content

ओडिशा सरकार ने एफआईएच मेन पर उच्च स्तरीय बैठक की

प्रतिनिधि छवि (फोटो/एएनआई) ओडिशा सरकार के शीर्ष अधिकारियों ने यह सुनिश्चित करने के लिए एक बैठक की कि आगामी पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 राज्य द्वारा आयोजित किया जाना एक बड़ी सफलता है।

ओडिशा आगामी अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (FIH) पुरुषों के हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट के लिए वैश्विक मानक स्थापित करने के लिए शीर्ष गियर में जा रहा है। 2023। राज्य जनवरी 08 से तक पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी भुवनेश्वर और राउरकेला में करने की तैयारी कर रहा है। आगामी वर्ष।

पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 में भारी सफलता के बाद राज्य लगातार दूसरी बार इस आयोजन की मेजबानी कर रहा है। । 0514 में एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप भी एक शानदार सफलता थी।

अब से कुछ महीनों में, राज्य एक बार फिर 2023 में हॉकी पुरुष विश्व कप की मेजबानी करेगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह भव्य आयोजन अपने पिछले संस्करण से भी बड़ा और बेहतर है, मुख्य सचिव सुरेश महापात्रा, मुख्यमंत्री के निजी सचिव (5T) वीके पांडियन, प्रमुख सचिवों और प्रमुखों सहित शीर्ष सरकारी अधिकारियों को शामिल करते हुए सीएमओ के स्तर पर एक बैठक लोक सेवा भवन में आज विभिन्न विभागों की गोष्ठी हुई। कटक और राउरकेला प्रशासन के अन्य लोग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए।

मुख्य सचिव सुरेश महापात्रा ने आयोजन की चुनौतियों पर जोर दिया क्योंकि यह एक ही समय में दो शहरों में आयोजित किया जाएगा। लेकिन, उन्होंने कहा, “हम खिलाड़ियों, अधिकारियों, प्रशंसकों और दर्शकों के लिए एक सुचारू, सफल और यादगार विश्व कप सुनिश्चित करने के लिए आश्वस्त हैं। हम दुनिया की शीर्ष टीमों का स्वागत करने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिन पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।” और हम समय-समय पर विकास की समीक्षा करेंगे। जिसने हमारी छवि पर वैश्विक प्रभाव डाला, और इस संस्करण के लिए उनसे यही पूछा गया है। वास्तव में, हम अधिक भीड़ को आकर्षित करने, प्रशंसकों को जोड़ने और आने वाले पर्यटकों को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के लिए नए पहलुओं को जोड़कर अंतिम को बेहतर बनाने की उम्मीद कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री के निजी सचिव ( 5T), वीके पांडियन ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि, “यह बहुत गर्व की बात है कि ओडिशा को पुरुष हॉकी विश्व कप के लगातार संस्करण की मेजबानी करने का अवसर मिला है, वह भी दो अलग-अलग स्थानों पर। ऐसा कभी नहीं हुआ। इससे पहले और हमें इस पर बेहद गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अधिकारियों को इस विश्व कप का उपयोग न केवल एक उल्लेखनीय मेजबान के रूप में ओडिशा की क्षमता बल्कि राज्य की कला, संस्कृति और विरासत को प्रदर्शित करने के अवसर के रूप में करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने सभी विभाग प्रमुखों को एक साथ आने और खिलाड़ियों और प्रशंसकों को एक यादगार अनुभव और ब्रांड एंबेसडर के रूप में वापसी सुनिश्चित करने के लिए प्रोत्साहित किया।

खेल सचिव, ओडिशा, आर विनील कृष्णा ने रोड मैप प्रस्तुत किया आगे। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सह-मेजबान शहर राउरकेला में बुनियादी ढांचे और सुविधाओं का निर्माण जोरों पर चल रहा है और विकास पर कड़ी नजर रखी जा रही है और आने वाले महीनों में तैयार हो जाएगा। राउरकेला के उन्नयन और सौंदर्यीकरण से संबंधित अन्य पहलुओं को भी जिला प्रशासन द्वारा उठाया जा रहा है। भुवनेश्वर में, कुछ महीने पहले कलिंगा हॉकी स्टेडियम में नए टर्फ बिछाए गए हैं और मैच के लिए तैयार हैं।

बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा फिर से काम किया गया है, बाकी सामग्री एक सिंडिकेट फीड से स्वत: उत्पन्न होती है।)

बिजनेस स्टैंडर्ड प्रीमियम एक्सक्लूसिव स्टोरीज, क्यूरेटेड न्यूजलेटर्स, की सदस्यता लें वर्षों का अभिलेखागार, ई-पेपर, और बहुत कुछ!

प्रथम प्रकाशित: मंगल, अगस्त 29 640। 10: आईएसटी

More from हॉकीMore posts in हॉकी »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *