Press "Enter" to skip to content

धोनी

धोनी ऑफ गेंदों और स्ट्राइक को रोटेट करने में विफल रहने से कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री पर ध्यान केंद्रित करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है )विषय भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया -22 | भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ओडी सीरीज | ऑस्ट्रेलिया महेंद्र सिंह धोनी की बीच के ओवरों के दौरान गति निर्धारित करने में असमर्थता चिंता का एक प्रमुख कारण बनी रहेगी जब भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच में खेलेगा। तीन मैचों की सीरीज को जिंदा रखने के प्रयास में मंगलवार को करो या मरो का दूसरा वनडे। बल्लेबाजी क्रम का, जो टीम के दौरान स्पष्ट था 86 -उपकप्तान रोहित शर्मा के बावजूद ओपनिंग मैच में मिली हार 46 वां शतक 94 – ओवर प्रारूप . धोनी 2020 ऑफ गेंदें और स्ट्राइक रोटेट करने में विफल रहने से कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की रिजिगिंग पर ध्यान केंद्रित हो गया है। चिंता करने के लिए। स्पष्ट है कि टीम के बल्लेबाजी क्रम के साथ छेड़छाड़ करने की संभावना नहीं है।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत का बल्लेबाजी क्रम सुर्खियों में आया। शीर्ष तीन (रोहित, शिखर धवन और कोहली) ने के बाद से काफी लगातार रन का आनंद लिया है। लेकिन यह एक दुर्लभ अवसर था जब धोनी को पारी के चौथे ओवर में बाहर आना पड़ा। धोनी का औसत 95।2020। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए, जो उनके वर्तमान करियर-औसत 70 से अधिक है। । हों ओवर गेम। यह सम है पांचवें नंबर (94 की उनकी पसंदीदा बल्लेबाजी स्थिति से अधिक है।2020) और छह (2020 ) लेकिन निचले क्रम में बल्लेबाजी करना, स्ट्राइक-रेट सर्वोपरि हो जाता है। फिर भी, धोनी के करियर की हड़ताल -दर चौथे नंबर पर है ।21 उनकी कुल कार से अधिक है का ईर स्ट्राइक-रेट।60, या पांचवें नंबर पर (।08) तथा अंक छः (83।73)। जब भारत ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया में एकदिवसीय मैच खेले थे जनवरी में 2016, धोनी ने दो मैचों में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की लेकिन केवल रन बनाए 764311750 रन।

वास्तव में, उस श्रृंखला के बाद से, धोनी ने केवल आठ एकदिवसीय मैचों में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की है, आखिरी बार 2018 एशिया कप में।

उनका औसत ।75 इस अंतरिम में, स्ट्राइक-रेट के साथ ।। और उच्चतम अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ । यह एक दुविधा प्रस्तुत करता है, जो मैं भारतीय टीम प्रबंधन शायद इस समय हल करने के मूड में नहीं है। रायुडू ने एशिया कप और वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, और दोनों बल्लेबाजों को अपनी-अपनी स्थिति में लंबे समय तक रन बनाने की योग्यता है ताकि इंग्लैंड की गर्मियों में इस बल्लेबाजी क्रम को व्यवस्थित करने में मदद मिल सके। कोई पूर्व-मैच छोटा नहीं -इस दूसरे वनडे के लिए सूची की घोषणा कर दी गई है, और ऑलराउंडर विजय शंकर सोमवार की दोपहर एडिलेड में ही पहुंचे, इस प्रकार चयन के लिए उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। में हार्दिक की निरंतर अनुपस्थिति, कोई भी आगामी परिवर्तन बल्ले और गेंद के बीच बेहतर संतुलन खोजने के लिए होगा।

जबकि भारत ने एशिया कप में और वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला किया था जब चोटिल होने से उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में तीन स्पिनरों को खेलने से मदद मिली। विदेशी परिस्थितियों में, पांड्या की अनुपस्थिति बल्ले और गेंद दोनों से टीम की क्षमता को सीमित करती है।

अपने संदिग्ध एक्शन के बावजूद, रायुडू अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी जारी रखने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन यह यह देखा जाना बाकी है कि क्या टीम प्रबंधन उसे चाहता है। केदार जाधव उस प्रकाश में एक वैकल्पिक विकल्प प्रदान करते हैं, और वह दिनेश में प्लेइंग इलेवन में आ सकते हैं। कार्तिक का खर्च। इस बात की पूरी संभावना है कि खलील अहमद के ऑफ-कलर होने के बावजूद पहले वनडे की तरह ही गेंदबाजी संरचना को बरकरार रखा जाएगा। उन्होंने सोमवार को युजवेंद्र चहल के साथ नेट्स में बल्लेबाजी की। तीन तेज गेंदबाजों में से, मोहम्मद शमी पहले मैच में सबसे प्रभावशाली थे और नाजुक स्थिति को देखते हुए इस श्रृंखला में, उन्हें निश्चित रूप से नहीं छोड़ा जाएगा। टीम प्रबंधन भी रवींद्र जडेजा के हरफनमौला कौशल पर भरोसा करता है, और इस तरह चहल की तत्काल की संभावना टीम में वापसी संदिग्ध लग रही है। मोहम्मद सिराज के पास कोच रवि शास्त्री की चौकस निगाहों में एक लंबी गेंदबाजी थी, और वह अहमद के लिए विवाद में हो सकते हैं जगह। हालांकि, शीर्ष तीन बल्लेबाजों पर एक बार फिर से अच्छा प्रदर्शन करने और दूसरे गेम के लिए मध्य क्रम पर किसी भी अनुचित दबाव को हटाने की जिम्मेदारी होगी।

कोहली औसत । 44 सभी प्रारूपों में एडिलेड ओवल में, जबकि एकदिवसीय मैचों में अकेले, वह अभी भी एक प्रभावशाली औसत 94।66। हालांकि वह निश्चित रूप से अपने पसंदीदा स्थान पर फिर से रन बनाने का प्रयास करेंगे, धवन की फॉर्म सुर्खियों में रहेगा। धोनी और रायुडू के साथ, वह शीर्ष छह में तीसरे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने कोई घरेलू क्रिकेट नहीं खेला, जबकि सीमा-गावस्कर ट्रॉफी का मुकाबला चल रहा था।

जबकि धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, और रायुडू ने रणजी सत्र शुरू होने से पहले अपनी प्रथम श्रेणी की सेवानिवृत्ति की घोषणा की, धवन के पास ऐसा कोई बहाना नहीं था और खेलने के बजाय मेलबर्न में छुट्टियां बिताने के लिए अपना समय बिताया रणजी सीजन। जबकि वह था इस चुने हुए ब्रेक से पहले अच्छी फॉर्म में, यह देखा जाना बाकी है कि सिडनी में उनकी पहली गेंद पर डक एक मामूली ब्लिप से अधिक था। ऑस्ट्रेलिया ने घोषणा नहीं की दूसरे वनडे के लिए उनकी प्लेइंग इलेवन भी है, लेकिन यह उम्मीद की जाती है कि वे पहले मैच की तरह ही टीम को मैदान में उतारेंगे। उनका सबसे बड़ा लक्ष्य इस समय अगर ग्लेन मैक्सवेल सातवें नंबर पर अपनी सर्वश्रेष्ठ स्थिति पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। Teams:

India: Virat Kohli (c), Rohit Sharma, Shikhar Dhawan, Ambati Rayudu, Dinesh Karthik, Kedar Jadhav, MS Dhoni (wk), Kuldeep Yadav, Yuzvendra Chahal, Ravindra Jadeja, Bhuvneshwar Kumar, Khaleel Ahmed, Mohammed Shami, Mohammed Siraj, Vijay Shankar.

Australia: Aron Finch (c), Jason Behrendorff, Alex Carey (wk), Peter Handscomb, Usman Khawaja, Nathan Lyon, Mitch Marsh, Shaun Marsh, Glenn Maxwell, Jhye Richardson, Peter Siddle, Billy Stanlake, Marcus Stoinis, Ashton Turner, Adam Zampa.

Match starts at: 7.50am IST.

प्रिय पाठक,
बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अप-टू-डेट जानकारी और कमेंट्री प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक निहितार्थ हैं। आपके प्रोत्साहन और हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर निरंतर प्रतिक्रिया ने इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड से उत्पन्न इस कठिन समय के दौरान भी-18, हम प्रासंगिकता के सामयिक मुद्दों पर विश्वसनीय समाचार, आधिकारिक विचारों और तीक्ष्ण टिप्पणियों के साथ आपको सूचित और अद्यतन रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हालांकि, हमारा एक अनुरोध है। जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें । डिजिटल संपादक

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *