Press "Enter" to skip to content

फिंच ने वापसी की कसम खाई

फिंच ने अंतिम गेम के लिए बाहर होने से पहले भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में छह पारियों में सिर्फ 97 रन बनाए विषय भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 2018- | एरोन फिंच | भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने गुरुवार को घोषणा की कि वह श्रृंखला के निर्णायक तीसरे वनडे में अपने “स्वाभाविक” आक्रामक खेल में वापसी करेंगे। भारत यहां रनों की तलाश में सतर्क रुख से ”निराश” होने के बाद। फिंच लंबे समय से खराब दौर से गुजर रहा है और तलवार सचमुच उसके सिर पर लटक गया। टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद, फिंच का बल्ले से संघर्ष एकदिवसीय मैचों में जारी रहा क्योंकि उसने सिर्फ स्कोर किया था। पहले दो मैचों में चलता है। “मैं थोड़ा सा हूँ निराश। मैं एक चीज़ के लिए थोड़ी देर और बल्लेबाजी करने की कोशिश कर रहा हूँ। जब आप रनों की तलाश कर रहे होते हैं, तो आप सही नुस्खा खोज रहे होते हैं, और पिछले कुछ दिनों में, मैंने फुटेज पर एक नज़र डाली है। मैंने देखा है फिंच ने शुक्रवार के अंतिम एकदिवसीय मैच से पहले कहा, “जब मैंने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के लिए शतक बनाया था, तब क्या हुआ था और क्या नहीं।” “मैं चाहता हूं कि अपने आप को सबसे अच्छा मौका दें। हो सकता है, मैं पिछले कुछ खेलों में बहुत अधिक अस्थायी रहा हूं और दबाव बना रहा हूं। ” फिंच, जिन्होंने सिर्फ 97 भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में छह पारियों में रन बनाने से पहले अंतिम गेम के लिए बाहर कर दिया गया है, स्वीकार किया है कि उसने पिछले कुछ दिनों में बिताया है खुद को याद दिलाते हुए कि वह “अभी भी एक बहुत अच्छा खिलाड़ी है”। “हमेशा हमले और वहां लटकने के बीच एक अच्छा संतुलन होता है, सही समय के आक्रामक होने और विपक्ष को लेने के लिए इंतजार करना। मुझे अब भी लगता है कि मैं बहुत अच्छा खिलाड़ी हूं।” “मुझे लगता है 12 अंतरराष्ट्रीय सैकड़ों सुझाव देते हैं कि मुझे पता है कि क्या आवश्यक है। यह शुरुआती हिस्से को देखने और गेंदबाजों पर दबाव बनाने के बारे में है। यह मेरे प्राकृतिक खेल में वापस जाने, इसे बहने देने और सही लय खोजने के बारे में है।”

फिंच ने हालांकि अपने शुरुआती साथी की प्रशंसा की। एलेक्स कैरी और कहा कि ऑस्ट्रेलिया मई से शुरू होने वाले यूनाइटेड किंगडम में होने वाले विश्व कप से पहले अधिक से अधिक ठिकानों को कवर करना चाहता है 97 । “यह उसे (केरी) को प्रदर्शन करने का अवसर देने के बारे में है। उसे बहुत इधर-उधर किया गया है, लेकिन हम कुछ निरंतरता चाहते हैं और उसे एक ऐसा खेल खेलने की अनुमति देते हैं, जिसमें वह बहुत सहज हो, एकदिवसीय और टी में बल्लेबाजी की शुरुआत करता है। एस। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि (डेविड) वार्नर और (स्टीव) स्मिथ कैसे आकार लेते हैं। “हम कोशिश करना चाहते हैं और जितने विश्व कप से पहले भारत और पाकिस्तान श्रृंखला में शामिल ठिकाने। अगर हमारे पास ओपनिंग, मिडिल और फिनिशिंग में 3-4 लोग हो सकते हैं, तो इससे हमें बल्लेबाजी में काफी लचीलापन मिलेगा।”

फिंच ने कहा ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी क्रम उनके लिए एक असाधारण बिंदु रहा है, विशेष रूप से डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की अनुपस्थिति के आलोक में, जो सेवा कर रहे हैं 286 – कुख्यात गेंद-छेड़छाड़ प्रकरण में उनकी भूमिका के लिए महीने का प्रतिबंध।

“इस बारे में बहुत सारी बातें हुई हैं बीच के ओवर, और जिस तरह से हमने अब तक उनकी स्पिन खेली है, 3- से सिडनी में ओवर, एडिलेड में 1- ओवर। बहुत सुधार हुआ है,” कप्तान ने कहा। “विशेष रूप से पिछले कुछ महीनों से मानसिकता वास्तव में अच्छी रही है। 286 और 286 वापस पाने में सक्षम होने के लिए सिडनी में धीमी विकेटों पर एक के बाद एक और एडिलेड में खराब हालात अच्छे थे। शॉन मार्श शानदार रहे हैं। यह अच्छा है कि हम अपनी खेल योजनाओं पर कैसे टिके रहे और उन्हें क्रियान्वित किया। जनवरी के बाद से अपनी पहली एकदिवसीय श्रृंखला जीत दर्ज करने के लिए शुक्रवार को विजयी होने के लिए उत्सुक । “हम श्रृंखला जीतने के लिए बहुत उत्सुक हैं। हमें एक जीते हुए कुछ समय हो गया है।” बल्ले से और पिछले 8- महीनों में काफी सुधार हुआ है दो मैचों में वास्तव में गर्व है। यह 1-1 इसलिए भी है क्योंकि हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। सीरीज जीतना हमारा मुख्य फोकस है।” प्रिय पाठक,
बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अप-टू-डेट जानकारी और कमेंट्री प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक निहितार्थ हैं। आपके प्रोत्साहन और हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर निरंतर प्रतिक्रिया ने इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड से उत्पन्न इस कठिन समय के दौरान भी-, हम आपको सूचित और अद्यतन रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। विश्वसनीय समाचारों, आधिकारिक विचारों और प्रासंगिकता के सामयिक मुद्दों पर तीखी टिप्पणी के साथ। हालांकि, हमारा एक अनुरोध है। जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें । डिजिटल संपादक

More from क्रिकेटMore posts in क्रिकेट »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *