Press "Enter" to skip to content

पीवी सिंधु ने चीन को हराया

अंतिम स्कोरलाइन पढ़ें -9 – -15 भारत के पक्ष में विषय
पीवी सिंधु | सिंगापुर ओपन | बैडमिंटन डबल ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन सुपर जीता ट्रॉफी रविवार को यहां एक गहन महिला एकल फाइनल में चीन की वांग झी यी को हराने के बाद। एशियाई चैंपियनशिप के मौजूदा स्वर्ण पदक विजेता वर्षीय वांग के खिलाफ महत्वपूर्ण क्षणों में मजबूत बने रहें। अंतिम स्कोरलाइन पढ़ें -9 – – भारतीय पक्ष में। – हैदराबाद का रहने वाला वर्षीय में आया था वांग पर 1-0 की बढ़त के साथ मैच, इस साल ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में अपनी एकमात्र बैठक में चीनी खिलाड़ी को हराकर। सिंधु ने एक और अच्छा प्रदर्शन किया सीजन का अपना तीसरा विश्व टूर खिताब हासिल किया।

टॉस ने मैच में एक प्रमुख भूमिका निभाई, हॉल में बहाव के साथ शटलरों के लिए जीवन कठिन बना दिया। पक्ष चुनने के वांग के फैसले ने उसे एक लाभप्रद स्थिति में डाल दिया क्योंकि वह अंतिम बदलाव के बाद बहाव के खिलाफ खेली। हालांकि, सिंधु त्रुटियों को सीमित करने में कामयाब रही और अंत में विजयी होने के लिए अपनी नसों को बनाए रखें। पहले दो अंक गंवाने के बाद, सिंधु ने शटल को जल्दी हासिल करने के लिए अपनी पहुंच का इस्तेमाल किया, कुछ शानदार एंगल्ड रिटर्न खेले , और शुरुआती गेम में आगे रहने के लिए एक के बाद एक विजेता का निर्माण किया। बहाव के खिलाफ खेलने से भारतीय को अपने शॉट्स के लिए जाने की अनुमति मिली, यहां तक ​​​​कि वांग के रूप में भी। चौड़ा और लंबा मारा। सिंधु ने ट्रोट पर सीधे अंक एकत्र किए 11-2. भारतीय शुरूआती गेम को जल्दी से समाप्त करने के लिए फिर से शुरू होने के बाद मैच पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखी।

दूसरा गेम, हालांकि, सिंधु के लिए वांग के रूप में एक भूलने योग्य मामला बन गया, अब अदालत के बेहतर पक्ष पर, उसके कौशल का प्रदर्शन किया। चीनी जल्द ही ऊपर था -3 सिंधु द्वारा बार-बार शटल भेजने के बाद। सिंधु ने कताई जाल का उपयोग करने की कोशिश की वापसी करने के लिए कोर्ट के अंतराल का इस्तेमाल किया लेकिन अंक बहुत कम थे क्योंकि वांग ने आगे बढ़ना जारी रखा। 8-, सिंधु फर्श पर अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ कमजोर वापसी का निपटान करने में विफल रही। अंत में, एक जम्प स्मैश ने वांग को बड़े पैमाने पर 10 गेम पॉइंट हथियाने में मदद की और उसने इसे बदल दिया जोरदार वापसी करने के अपने दूसरे प्रयास में।

मैच निर्णायक में जीवंत हो गया क्योंकि दोनों ने कुछ लंबी रैलियां खेलीं। जबकि वांग शुरू में उत्साहित लग रहे थे, सिंधु धैर्यवान थीं और 5-5 के शुरुआती द्वंद्व के बाद, एक शानदार स्मैश खेला और फिर अपने प्रतिद्वंद्वी को छोड़ने के लिए एक मनोरंजक ड्रॉप शॉट के साथ एक लंबी रैली समाप्त की। मंजिल। अंत में अंतिम परिवर्तन के बाद बेहतर पक्ष में वापस, वांग ने घाटे को घटाकर 22 कर दिया – सिंधु की गलतियों के साथ।

भारतीय, हालांकि, एक अच्छे फॉलो-अप शॉट के साथ चार अंकों का लाभ स्थापित करने में सफल रहा। वांग ने भारतीय की गर्दन पर सांस लेने के लिए कुछ शानदार ड्रॉप्स और होल्ड-एंड-वेशस पुश खेले। को स्थानांतरित करने को 18-14 इससे पहले कि वांग ने एक को नेट पर भेजा। तीव्र रैली और पांच मैच अंक हासिल करें। वांग ने चौड़ा मारा क्योंकि सिंधु ने जश्न में अपनी बाहों को हवा में फेंक दिया। जुलाई से शुरू होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की कमान संभालने वाली सिंधु के लिए खिताबी दौड़ से बड़ा प्रोत्साहन मिलेगा बर्मिंघम में। ने सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन में ताज पहनाया – और उनके शानदार कैबिनेट में एक अतिरिक्त, जिसमें दो ओलंपिक पदक के अलावा विश्व चैंपियनशिप से एक स्वर्ण, दो रजत और कई कांस्य पदक हैं। s.(इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और चित्र पर बिजनेस स्टैंडर्ड स्टाफ द्वारा फिर से काम किया गया हो सकता है; शेष सामग्री सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।) प्रिय पाठक,
बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अप-टू-डेट जानकारी और कमेंट्री प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक निहितार्थ हैं। आपके प्रोत्साहन और हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर निरंतर प्रतिक्रिया ने इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड- से उत्पन्न इन कठिन समय के दौरान भी, हम आपको सूचित और विश्वसनीय रूप से अद्यतन रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रासंगिकता के सामयिक मुद्दों पर समाचार, आधिकारिक विचार और तीक्ष्ण टिप्पणी। हालांकि, हमारा एक अनुरोध है। जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें । डिजिटल संपादक

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *