Press "Enter" to skip to content

राष्ट्रमंडल खेल: सिंधु पर ध्यान दें, लेकिन युगल टीम मिश्रित टीम स्वर्ण बनाए रखने के लिए भारत की कुंजी

पीवी सिंधु सहित स्टार शटलर व्यक्तिगत स्वर्ण पदक का पीछा करेंगे, लेकिन युगल भी सुर्खियों में रहेंगे क्योंकि भारत का लक्ष्य मिश्रित टीम का खिताब बरकरार रखना होगा और अपना लगातार रन जारी रखना होगा विषय राष्ट्रमंडल खेल | बैडमिंटन पीवी सिंधु सहित स्टार शटलर व्यक्तिगत स्वर्ण पदक का पीछा करेंगे, लेकिन युगल भी सुर्खियों में रहेंगे क्योंकि भारत का लक्ष्य बरकरार रखना होगा मिश्रित टीम का खिताब और राष्ट्रमंडल खेलों में अपना लगातार प्रदर्शन जारी रखा। — देश जमा हुआ है 109 व्यक्तिगत प्रतिभा पर सवार सात स्वर्ण सहित पदक। गोल्ड कोस्ट में पिछले संस्करण में, भारतीय खिलाड़ियों ने दो स्वर्ण सहित एक अभूतपूर्व छह पदक का दावा करते हुए आग लगा दी थी।

व्यक्तिगत स्पर्धा में, प्रतिष्ठित पीली धातु फिर से न केवल डबल ओलंपिक पदक विजेता सिंधु के लिए, बल्कि विश्व चैंपियनशिप के रजत और कांस्य पदक विजेता किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन के लिए भी लक्ष्य होगी।

चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी भी में अपने सीडब्ल्यूजी पदार्पण पर जीते गए रजत का रंग बदलने के इच्छुक होंगे। । हालांकि, व्यक्तिगत पदक से अधिक, इस बार मिश्रित टीम स्पर्धा में भारत के प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

गोल्ड कोस्ट में, एक युवा भारतीय टीम पहली बार चैंपियन के रूप में उभरने के लिए शक्तिशाली मलेशियाई लोगों के पैरों के नीचे से गलीचा खींचने में कामयाब रही।

कुल मिलाकर, भारत अभी भी इंग्लैंड (8 बार के विजेता) और मलेशिया (5 बार के चैंपियन) के साथ पदक विजेताओं की सूची में तीसरे स्थान पर है।109 और के साथ शीर्ष दो स्थान अब तक के पदक। एक अस्थायी नहीं था क्योंकि उन्होंने ग्रुप 1 में अपना अभियान शुरू किया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और पाकिस्तान शामिल थे। ) जबकि नॉकआउट चरण में प्रवेश एक औपचारिकता होगी, वास्तविक परीक्षा केवल क्वार्टर फाइनल से शुरू होगी। प्रारूप में दो शामिल हैं एकल और तीन युगल, सिंधु, सेन और श्रीकांत से भारत को दो अंक मिलने की उम्मीद है, लेकिन यह युगल खिलाड़ियों के लिए नीचे आ जाएगा, विशेष रूप से दुनिया की 8 वें नंबर की पुरुष जोड़ी चिराग और सात्विक को देने के लिए। जहां चिराग-सात्विक की जोड़ी भारत की थॉमस कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बाद टूर्नामेंट में आ रही है, वहीं महिला और मिश्रित जोड़ी नए संयोजन हैं और उनके पास खेल का अधिक समय नहीं है।

गायत्री गोपीचंद और टेरेसा जॉली अप्रैल में चयन ट्रायल में शीर्ष पर आने के बाद क्वालीफाई किया। लेकिन गायत्री के चोटिल होने के कारण ट्रायल के बाद दोनों ने एशियाई लेग स्पर्धाओं में से अधिकांश को छोड़ दिया। जब वे मलेशिया मास्टर्स में लौटे, तो दोनों को विश्व नंबर 13 द्वारा सीधे गेम में पैकिंग के लिए भेजा गया था। ) टैन पर्ल और थिनाह मुरलीधरन। मलेशियाई जोड़ी एक बार फिर लगभग दो सप्ताह तक चलने वाले टूर्नामेंट के दौरान अपने रास्ते में खड़ी होगी।

अश्विनी पोनप्पा, जो अपने चौथे राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेंगी, भारत ने मिश्रित टीम स्वर्ण जीतने का एक कारण था क्योंकि उसने सात्विक के साथ फाइनल में एक महत्वपूर्ण अंक हासिल किया था। लेकिन इस बार, -वर्ष कूर्ग ने बी सुमीत रेड्डी के साथ मिश्रित युगल जोड़ी बनाई है। दोनों के पास बहुत अनुभव है लेकिन उनकी जोड़ी नई है और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी को वश में करना एक कठिन काम होगा। 8 चैन पेंग सून और गोह लियू यिंग। कागज पर, चिराग और सात्विक के पास दुनिया के 6 वें नंबर के खिलाड़ी आरोन चिया और सोह वूई यिक को हराने का एक बेहतर मौका है, भले ही वे एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में मलेशियाई जोड़ी से हार गए। इसके अलावा, सात्विक, – अमलापुरम के वर्षीय, ने मलेशिया ओपन में मांसपेशियों को खींच लिया था और यह यह देखने की जरूरत है कि वह अपने काम के बारे में कैसे जाता है। व्यक्तिगत स्पर्धाओं में, एक स्वर्ण पदक सिंधु से बाहर हो गया है, जो आखिरी में कांस्य और एक रजत के साथ लौटी थी। संस्करण हालांकि, वह इस बार खिताब के लिए पसंदीदा के रूप में शुरुआत करेंगी, जिसमें कुछ प्रतियोगिता कनाडा के विश्व नंबर 1 से आ रही है। 13 तथा 2014 चैंपियन मिशेल ली, स्कॉटलैंड की विश्व नं। 764311750 क्रिस्टी गिल्मर और सिंगापुर की विश्व नं। यो जिया मिन। पुरुष एकल में, लक्ष्य और श्रीकांत, जिन्होंने भारत की ऐतिहासिक थॉमस कप जीत का सूत्रपात किया था, खिताब का पीछा करते हुए दुश्मनों में बदल जाएंगे। दोनों कुछ छोटी-मोटी तकलीफों से उबरने के बाद इवेंट में आ रहे हैं। जबकि इंडोनेशिया में सेन के कंधे की समस्या थी, श्रीकांत अपनी एड़ी में दर्द से परेशान थे। श्रीकांत पीली धातु से चूक गए थे फाइनल में ली चोंग वेई से हारने के बाद, जबकि ऑल इंग्लैंड फाइनलिस्ट सेन के लिए, एरिना बर्मिंघम में सभी तरह से जाने का यह एक सुनहरा अवसर होगा उनका पदार्पण। इस जोड़ी को विश्व चैंपियन लोह कीन यू और मलेशिया के एनजी त्जे योंग के कड़े प्रतिरोध का सामना करना पड़ेगा, जिन्होंने दुनिया से वापसी के बाद टीम में जगह बनाई थी। ना। 5 ली ज़ी जिया। चिराग और सात्विक भी एक सुपर 764311750 के साथ अच्छी फॉर्म में हैं। इंडिया ओपन में खिताब जीतने के लिए, लेकिन दोनों को इंग्लैंड के बेन लेन और सीन वेंडी के अलावा प्रतिष्ठित स्वर्ण के रास्ते में हारून और सोह के साथ संघर्ष करना होगा। दूसरी ओर, गायत्री और त्रेसा ने उस समय खलबली मचा दी जब उन्होंने ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पिछले साल के विश्व रजत पदक विजेता, कोरियाई दूसरी वरीयता प्राप्त ली सोही और शिंग सेउंगचन को चौंका दिया। लेकिन पोडियम के लिए रास्ता कठिन होगा, जिसमें क्लो बिर्च और लॉरेन स्मिथ की अंग्रेजी जोड़ी और कनाडा की दुनिया की नं। राचेल होन्डरिच और क्रिस्टन त्साई भी मैदान में हैं। मिश्रित युगल में, अश्विनी और सुमीत को अपने व्यक्तिगत अनुभव को एक ड्रॉ में सामने लाना होगा जो विश्व नंबर 1 का दावा करता है। 10 मलेशिया से टैन कियान मेंग और लाइ पे जिंग की जोड़ी, और अंग्रेजी दुनिया ना। 2018 मार्कस एलिस विज्ञापन लॉरेन स्मिथ का संयोजन।

(इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और चित्र पर बिजनेस स्टैंडर्ड के कर्मचारियों द्वारा फिर से काम किया गया हो सकता है; शेष सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।) प्रिय पाठक,
बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अप-टू-डेट जानकारी और कमेंट्री प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक निहितार्थ हैं। आपके प्रोत्साहन और हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर निरंतर प्रतिक्रिया ने इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। कोविड से उत्पन्न इस कठिन समय के दौरान भी-, हम आपको सूचित रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। और प्रासंगिक समाचारों, आधिकारिक विचारों और प्रासंगिकता के सामयिक मुद्दों पर तीक्ष्ण टिप्पणी के साथ अद्यतन। हालांकि, हमारा एक अनुरोध है। जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सदस्यता मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता का समर्थन करें और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें । डिजिटल संपादक

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *