Press "Enter" to skip to content

US Election: अमेरिकी चुनाव परिणामों पर बाइडन ने जताई चिंता, कहा-मुझे भरोसा नहीं है कि चुनाव शांतिपूर्ण होगा

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन – फोटो : ANI

विस्तार Follow Us

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने नवबंर में होने वाले चुनावों को लेकर चिंता जाहिर की है। जो बाइडन ने कहा कि, उन्हें चिंता है कि अगर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हार गए तो वे क्या करेंगे। अमेरिका में अगले महीने राष्ट्रपति पद को लेकर चुनाव होने हैं। इस बार मैदान में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति कमला हैरिस  और रिपब्लिकन पार्टी की ओर से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं। 

‘यह चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होगा’
व्हाइट हाउस ब्रीफिंग रूम में मीडिया से बात करते हुए राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को कहा कि मुझे भरोसा नहीं है कि नवंबर में होने वाला अमेरिकी चुनाव शांतिपूर्ण होगा, क्योंकि रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने पहले भी इस बारे में टिप्पणी की है। हालांकि उन्होंने आगे कहा कि, मुझे भरोसा है कि यह चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होगा, लेकिन मुझे नहीं पता कि यह शांतिपूर्ण होगा या नहीं। 

हाल ही में एक इंटरव्यू में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि, अगर वो 5 नवंबर को होने वाला चुनाव हार जाते हैं तो फिर दोबारा कभी राष्ट्रपति का चुनाव नहीं लड़ेंगे। 78 साल के ट्रंप ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि चुनाव में जीत उनकी ही होगी। मुझे लगता है कि यही चुनाव मेरा आखिरी होगा। 

इस्राइल को लेकर कही बड़ी बात
वहीं जब जो बाइडन से ये पूछा गया कि, क्या इस्राइल संघर्ष विराम पर सहमत न होकर अमेरिकी चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है? इस पर जो बाइडन ने कहा कि, ‘मुझे नहीं पता कि,  क्या इस्राइल युद्ध विराम पर सहमत न होकर 2024 के अमेरिकी चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है। 

गुरुवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन से जब पूछा गया कि क्या वो ईरान की क्रूड फैसिलिटीज पर हमला करने वाले इस्राइल का समर्थन करेंगे, तो उन्होंने कहा कि हम उस पर चर्चा कर रहे हैं। हालांकि बाद एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि प्रशासन अब भी इस्राइल के साथ बातचीत कर रहा है और उनका मानना है कि अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *